हमार छ्त्तीसगढ़

CG Board Revaluation Form: CG बोर्ड 10वीं-12वीं के पुनर्मूल्यांकन की आवेदन प्रक्रिया शुरु

CG Board Revaluation Form।छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए पुनर्मुल्यांकन की आवेदन प्रक्रिया शुरु कर दी है। जो विद्यार्थी अपने बोर्ड परीक्षा के नतीजों से संतुष्ट नहीं हैं, अच्छा पेपर लिखने के बाद भी जिनका परीक्षाफल कम आया है, ऐसे विद्यार्थी पुनर्मुल्यांकन, पुनर्गणना और अपने उत्तर पुस्तिका की कॉपी प्राप्त करने के लिए माशिमं में निर्धारित शुल्क जमा कर ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

CG Board Revaluation Form।माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव पुष्पा साहू ने बताया कि पुर्नगणना, पुनर्मूल्यांकन के लिए 15 दिन का समय दिया गया है। स्टूडेंट्स 24 मई तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए राशि निर्धारित की गई है। 

CG Board Revaluation Form।पुनर्गणना के लिए 100 रुपये, पुनर्मूल्यांकन के 500 रुपये, और उत्तर पुस्तिका की कॉपी लेने के लिए 5 रुपये निर्धारित की गई है। इन तीनों का मूल्य निर्धारण प्रति विषय के हिसाब से तय किया गया है।

इन जिलों के विद्यार्थियों के लिए 50 प्रतिशत छूट/CG Board Revaluation Form

नक्सल प्रभावित क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए 50% का निर्धारित राशि में छूट दिया गया है, जिसमें बीजापुर, जगदलपुर, दंतेवाड़ा, कांकेर, कोण्डागांव, नारायणपुर, सुकमा, बलरामपुर, राजनांदगांव, खैरागढ़, मानपुर, मोहल्ला, क्षेत्र चिह्नित हैं। 

पूरक या अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों के लिए नियम

10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा में पूरक आए या फेल हुए विद्यार्थियों का यदि किसी विषय में 10% या उससे अधिक अंक की वृद्धि नहीं होती है, या परीक्षाफल में कोई परिवर्तन नहीं होता है, तो ऐसे विद्यार्थियों को नवीनतम मार्कशीट नहीं दिया जाएगा और ना ही अंक विधिमान्य किया जाएगा। 

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close