CG Election:तखतपुर में राहुल गांधी बोले-सरकार बनने पर किसानों को मिलेगा दो साल का बकाया बोनस,मौजूदा सरकार पर बोला हमला

तखतपुर (टेकचंद कारड़ा)।छत्तीसगढ़  में दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार अभियान जोरों पर है।राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को लगभग 2 बजे तखतपुर(खपरी) पहुंचे।जहां उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आमसभा लेकर भाजपा पर जमकर बरसे।राहुल ने कई मुद्दों पर केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार को घेरते हुए तीखा हमला किया।और मोदी और रमन सरकार को प्रदेश की जनता के साथ धोखा देना बताया गया।राहुल ने सबसे पहले छत्तीसगढ़ में सरकार द्वारा आउटसोर्सिंग के जरिये सरकारी पदों पर भर्ती का मामला उठाते हुए आड़े हाथों लिया।उन्होंने कहा कि प्रदेश के लाखों युवा बेरोजगार हैं, यहां 60 हजार शिक्षकों की कमी है, 2 हजार लेक्चररों की कमी है। 3 हजार आदिवासी स्कूल बंद हो चुके हैं।फ़ेसबुक पर सीजीवालडॉटकॉम से जुडने के लिए क्लिक करे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही आउटसोर्सिंग बंद की जाएगी। आज गरीब का बेटा-बेटी स्कूलों में जाने को मोहताज है। कांग्रेस की सरकार आने पर जनता का पैसा स्कूल, कालेज, अस्पताल, यूनिवर्सिटी में उपयोग होगा।कांग्रेस की सरकार आने पर इलाज के साथ दवाई वितरण भी मुफ्त होगा।

पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान पर
पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों को लेकर भी राहुल ने मोदी पर तीखा हमला बोला। राहुल ने कहा कि देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं।गरीब जनता से केरोसिन छीनकर सरकार गैस का भी दाम बढ़ा रही है।सरकार 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपए उद्योगपतियों का माफ किया। लेकिन देश के किसानों का कर्जा माफ नहीं किया। कर्ज की वजह से किसान आत्महत्या कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिनों के भीतर ही सरकार किसानों का सारा कर्ज माफ करेगी।

किसानों को दो साल का बकाया बोनस मिलेगा
भाजपा सरकार ने जो दो साल का बोनस किसानों को नहीं दिया कांग्रेस की सरकार उस दौरान का बोनस भी देगी और किसानों 2500 रुपए समर्थन मूल्य के साथ धान खरीदा जाएगा। हर जिले में फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री खोली जाएगी, उस फैक्ट्री में किसानों की सब्जियां और फलों को फूड प्रोसेसिंग के लिए लिया जाएगा।उस फैक्ट्री में बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा।

Read More-चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, सांसद हरीश मीणा ने ज्वाइन की कांग्रेस

छत्तीसगढ़ियों से जमीन छिनकर उद्योगपतियों को दे दिया
जमीन अधिग्रहण मामले में बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जल, जंगल और जमीन पर यहां के आदिवासियों और किसानों का हक है। और सरकार बनने पर बगैर किसान और आदिवासी से पूछे उनकी जमीनों का अधिग्रहण नहीं किया जाएगा। राहुल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही सारे वादों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने इसके लिए पंजाब और कर्नाटक का उदाहरण दिया।जहां कांग्रेस ने सरकार बनाई है और कृष्को का कर्ज माफ किया छत्तीसगढ़ में 15 सालों तक शोषण किया है, यहां अपार संपदा है।बीजेपी ने 15 सालों में छत्तीसगढ़ियों से छीनकर उद्योगपतियों को दे दिया।

Read More-शाला कोष के आधार पर बनेगी शिक्षकों की तनख्वाह,DEO ने जारी किया आदेश

नीरव मोदी ,ललित मोदी विजय माल्याकी कंपनी करोड़ों रुपए लेकर हुए फरार
प्रदेश में हुए नान घोटाले का मामला भी राहुल गांधी ने उठाया।उन्होंने कहा प्रदेश में 15 सालों में चोरी और भ्रष्टाचार हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सब कुछ जानकर मौन हैं।नोटबंदी पर राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी को आड़े हाथ लिया।उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने गरीबों का पैसा छीन लिया। गरीबों को नरेंद्र मोदी ने बैंकों की लाइन में खड़ा करा दिया. उन्होंने कहा कि कोई बड़ा उद्योगपति और नेता लाइन में नहीं दिखे।

इस अवसर पर कांग्रेस प्रत्याशी रश्मि सिंह, जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी, आशीष सिंह ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष घनश्याम शिवहरे,भूपेश बघेल, चरण दास महंत, राजेंद्र शुक्ला,शैलेश पाण्डेय,राकेश पात्रे विभोर सिंह, अटल श्रीवास्तव, महेनद्र गंगोत्री जगजीत सिंह मक्कड़,सुरेन्द्र कौर मक्कड़, जितेंद्र पांडे, बाटु सिंह,सुनील शुक्ला,चीका बाजपेयी, शिव बालक कौशिक मोहित सिंह,कैलाश देवागन,बिहारी देवगान,संदीप खाण्डेय,टेकचंद कारड़ा, ज्ञान सिंह ,पवन पाण्डेय, राजू साहू आतम जीत मुकिम अंसारी,अशरफ वनक राजू ठाकुर मोहित सिंह सहित अन्य जन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *