CG ELECTION NEWS:अमर,अरुण साव और धरमजीत सिंह कहां से लड़ेंगे चुनाव….? तैयार हो गई BJP की लिस्ट.. जल्द ही ज़ारी हो सकती है …

Chief Editor
3 Min Read

CG ELECTION NEWS:रायपुर। इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए टिकट की लिस्ट को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही है। रविवार की रात दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में आयोजित बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद हलचल बढ़ी है। हालांकि यह भी माना जा रहा है कि बीजेपी की लिस्ट तीन अक्टूबर को होने वाले पीएम नरेंद्र मोदी के बस्तर दौरे के बाद जारी हो सकती है। लेकिन संभावित नाम की सूची सोशल मीडिया में के जरिए लोगों तक पहुंचने लगी है। जिसमें यह संभावना भी ज़ताई जा रही है कि मध्यप्रदेश की तरह छत्तीसगढ़ से भी मौज़ूदा सांसदों को विधानसभा चुनाव के मैदान में उतारा जा सकता है।

खबर आ रही है कि बीजेपी की ओर से छत्तीसगढ़ में करीब 67 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम अंतिम रूप से तय कर लिए गए हैं। इसके पहले पार्टी ने 21 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। बाकी सीटों पर जिन नामों पर मुहर लगने की संभावना जताई जा रही है, उनकी चर्चा सोशल मीडिया में चल रही है। इसके हिसाब से अमर अग्रवाल- बिलासपुर, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव- लोरमी, धर्मजीत सिंह- तखतपुर, धरम लाल कौशिक- बिल्हा, डॉ रमन सिंह –राजनंदगांव, ओपी चौधरी- रायगढ़, प्रेम प्रकाश पांडे- भिलाई, राजेश मूणत- रायपुर दक्षिण, पुरंदर मिश्रा- रायपुर उत्तर,बृजमोहन अग्रवाल रायपुर- दक्षिण, मोतीलाल साहू- रायपुर ग्रामीण,खुशवंत साहब- आरंग,डॉ. कृष्ण मूर्ति बांधी – मस्तूरी,अजय चंद्राकर – कुरूद, रिकेश सेन- वैशाली नगर, भैया लाल राजवाड़े- बैकुंठपुर, श्याम बिहारी जायसवाल- मनेद्रगढ़, केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह -भरतपुर सोनहत, दिलीप सिंह जूदेव के बेटे प्रबल प्रताप सिंह- कोटा, सांसद गोमती साय- पत्थलगांव, विजय शर्मा – कवर्धा, भरत वर्मा – डोंगरगांव, केदार कश्यप – नारायणपुर, किरण देव –जगदलपुर, महेश गागड़ा- बीजापुर, लता उसेंडी- कोंडागांव, विक्रम उसेंडी –अंतागढ़, अनुज शर्मा- धरसीवा, टंकराम वर्मा -बलौदा बाजार,संपत लाल अग्रवाल – बसना,ननकी राम कंवर – रामपुर, से उम्मीदवार बनाए जा सकते हैं।

वैसे पहले से ही अनुमान लगाया जाता रहा है कि जिस तरह मध्य प्रदेश में केंद्रीय मंत्री और सांसदों को विधानसभा का उम्मीदवार बनाया गया है ।इसी तरह छत्तीसगढ़ में भी सांसदों को विधानसभा की टिकट दी जा सकती है। जो नाम संभावित माने जा रहे हैं उनमें केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह और गोमती साय के भी नाम चर्चा में आ रहे हैं।बीजेपी ने पहली सूची में ही अपने दुर्ग सांद विजय बघेल को पाटन सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

close