मेरा बिलासपुर

CG News: बेसलाइन परीक्षा परिणाम घोषित, मीटिंग शुक्रवार को

CG News: समग्र शिक्षा के वार्षिक कार्ययोजना के अनुसार बच्चों के लर्निंग लॉस के क्षतिपूर्ति के लिए उपचारात्मक शिक्षण का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। निर्धारित कार्ययोजना के अनुसार कार्यक्रम के संचालन के लिए सहायक संचालक, जिला मिशन समन्वयक, विकासखंड शिक्षा अधिकारी, विकासखंड स्त्रोत समन्वयक व सकुल प्रभारी प्राचार्यों की एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम 30 दिसंबर को सुबह 11.30 बजे से डीएलएस कॉलेज अशोक नगर में होनी है। इसमें बेसलाइन परीक्षा के घोषित परिणाम पर चर्चा होगी।

साथ ही डाटा एनालिसिस कर कमजोर बच्चों को उपचारात्मक शिक्षण देने के लिए कार्ययोजना तैयार कर जनवरी व फरवरी में रेमेडियल कोचिंग दिया जाएगा। बेसलाइन परीक्षा का परिणाम विकासखंड शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से स्कूलों में भेजी जा चुकी है। इसमें सभी स्कूल के प्राचार्य अपने विद्यालय के कमजोर बच्चों का आंकलन करेंगे। डाटा एनालिसिस के साथ ही बच्चों के इंडलाइन की तैयारी करेंगे। इससे पहले कोचिंग की व्यवस्था की जा रही है।

30 दिसंबर को होने वाली बैठक में संकुल प्राचार्यों को डायरी दी जाएगी जो राज्य कार्यालय से आई है। साथ ही संकुल प्राचार्य अपने क्षेत्र के विद्यालयों का प्रशासनिक व अकादमिक नियंत्रण किस प्रकार से करेंगे की चर्चा की जाएगी। परीक्षा परिणाम के आधार पर सकूल समय के पहले या बाद ऑफलाइन कोचिंग कराया जाएगा। जिला स्तरीय प्रियर कम्यूनिटी लर्निंग समूह के द्वारा जिले भर के विद्यार्थियों का विषय वार कक्षाएं ली जाएगी।

बलात्कारी ने कहा..नीच जाति की लड़की से नहीं करेगा शादी...पीडिता ने लगायी गुहार...आरोपी पहुंच गया जेल
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS