हमार छ्त्तीसगढ़

CG NEWS;छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसाः पिकअप पलटने से 18 की मौत,7 घायल

CG NEWS:कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में सोमवार को एक भयानक सड़क हादसे में 18 लोगों के दर्दनाक मौत की खबर है। यह हादसा उसे समय हुआ जब एक ही गांव के मजदूर तेंदूपत्ता तोड़ने के बाद पिकअप वाहन से अपने गांव लौट रहे थे। इसी बीच घुमावदार रास्ते में पिकअप पलट कर 20 फीट खाई में गिर गया। जिसमें सवार 18 लोगों की मौत हो गई और सात लोग घायल हुए हैं। जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।हादसे में मरने वालों में 14 महिलाएं हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मिली जानकारी के मुताबिक कबीरधाम जिले के कुकदुर थाना क्षेत्र में सेमराहा गांव के रहने वाले मजदूर सोमवार को तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल के इलाके गए हुए थे। तेंदूपत्ता तोड़ने के बाद करीब 25 मजदूर एक पिकअप वाहन में अपने गांव सेमराहा लौट रहे थे।घुमावदार रास्ते में बाहपानी के पास पिकअप का ब्रेक फेल हो गया। बताते हैं पिकअप के ड्राइवर ने सवार लोगों को बताया कि ब्रेक फेल हो गया है और उसने सभी को वाहन से कूदने कहा। वह खुद भी वाहन छोड़कर कूद गया । इसके बाद पिकअप पलट गया और 20 फीट खाई में गिर गया। जिसमें सवार 18 लोगों की जान गई है। जिसमें 14 महिलाएं हैं। हादसा इतना भयानक था कि पिकअप पलटने के बाद 13 लोगों की ठौर पर ही मौत हो गई।

हादसे में सात लोगों के घायल होने की खबर है। जिनका इलाज कबीरधाम में कराया जा रहा है। जानकारी मिली है कि जिस जगह हादसा हुआ है वहां से जिला अस्पताल की दूरी करीब 20 किलोमीटर है  । लेकिन घायलों को समय पर नहीं पहुंचाया जा सका। इस हादसे के बाद सवाल उठ रहे हैं कि पिकअप जैसे माल वाहक वाहन का उपयोग सवारी के लिए किया जाता है। जिससे इस तरह के हादसे सामने आते हैं। जिस पर रोक लगाने के लिए ठोस कार्रवाई नहीं हो पाती ।

हादसे की खबर मिलने के बाद मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा व अरुण साव ने एक्स पर पोस्ट डालकर मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। साथ ही हादसे में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

हादसे में 18 की मौत

  1. मिला बाई (48) पति बंजारी
  2. टीकू बाई (40) पति गुलाब सिंह
  3. सिरदारी (45) पुत्र सिलाब गोंड
  4. जनिया बाई (35) पति जनऊ गोंड
  5. मुंगिया बाई (60) पति बजरू मरावी
  6. झंगलो बाई (62) पति धनीराम
  7. सिया बाई (50) पति तिरीत गोंड
  8. किरण (15) पिता शिवनाथ
  9. पटोरिन बाई (35) पति दयाराम गोंड
  10. धनैया बाई (48) पति सिरदारी गोंड
  11. शांति बाई (35) पति शिवनाथ
  12. प्यारी बाई (40) पति फूलचंद
  13. सोनम बाई (16) पिता फूलचंद
  14. विस्मत बाई (45)
  15. लीला बाई (35) पति मानसिंह
  16. परसदिया बाई (30) पति रामचंद्र
  17. भारती (13) पिता मानसिंह
  18. सुन्ती बाई (45) पति मदन सिंह
                   

Back to top button
close