मेरा बिलासपुर

बस ड्राइवर की सजगता से बच्चों की जान बची,धार्मिक पर्यटन स्थल चैतुरगढ़ के पास की घटना

जिले के धार्मिक पर्यटन स्थल चैतुरगढ़ के दर्शनार्थ पहुंची एक स्कूल बस के ब्रेक फेल हो जाने से वह अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई जिसमें कुछ बच्चों को मामूली चोटें आई है।बस चालक सहित कुछ अन्य घायल बच्चों को पाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रथमोपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।

इस सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार लोरमी के सरस्वती शिशु मंदिर के बच्चों को लेकर दो बस पिकनिक के लिए चैतुरगढ़ पहुंची थी ।जहां से वापस लौटते समय उक्त हादसा हो गया। शाम लगभग 6:00 चैतुरगढ़ से आगे जेमरा से बगदरा के बीच में बस का ब्रेक फेल हो गया। ड्राइवर की सूझबूझ से बस में सवार लगभग 30 बच्चों की जान बच गई ।

ब्रेक फेल होने के बाद चालक ने समझदारी का परिचय देते हुए वाहन को एक पेड़ से टकरा दिया। जिससे बस खाई में गिरने अथवा पलटने से भी बच गई। घटना के बाद अफरा तफरी का माहौल हो गया। पीछे से आ रहीं दूसरी बस से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाली लाया गया। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है और प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को छुट्टी दे दी गई है।

घटना की सूचना मिलते ही चिकित्सकीय अमला, सरस्वती शिशु मंदिर परिवार ,पाली थाना प्रभारी राजीव श्रीवास्तव और जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचकर घायलों का कुशल क्षेम जाना और उनके लिए जलपान आदि की व्यवस्था कर गंतव्य भेजने की व्यवस्था भी करायी ।

सरकारी दफ्तरों में दिव्यांगों को मिलेगी सुविधा; 81 भवनों का एक्सेबल ऑडिट शुरू
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS