CG News: सीएमएचओ ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण

Shri Mi
2 Min Read

CG News।रायगढ़/ कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देशन में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.वी.के.चंद्रवंशी ने आज किरोड़ीमल जिला चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चिकित्सालय के मेल एवं फिमेल सर्जिकल वार्ड, बर्न वार्ड, कैजुअल्टी वार्ड, आई वार्ड तथा ओपीडी का निरीक्षण किया तथा दवाईयों के स्टॉक का जायजा लिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में रोगियों को किसी भी प्रकार से कोई परेशानी नहीं हो, अस्पताल में डॉक्टर और दवा सब कुछ समय पर उपलब्ध हों। उन्होंने वार्डोे में भर्ती रोगियों से मिलकर उनके कुशलता पूछने के साथ ही अस्पताल में मिल रही सुविधाओं के बारे में फीडबैक लिया।

उन्होंने विभिन्न वार्डो में घूमकर साफ-सफाई, पेयजल व्यवस्था की जानकारी ली। सीएमएचओ डॉ.चंद्रवंशी ने कहा कि यहां भर्ती मरीजों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराना है हमारा पहला कर्तव्य है।

ऐसे में यदि कोई डॉक्टर, नर्सिंग ऑफिसर या अन्य कोई अधिकारी, कर्मचारी मरीजों के उपचार में लापरवाही बरतता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान प्रभारी सिविल सर्जन डॉ.दिनेश कुमार पटेल, जिला माइक्रोबायोलॉजिस्ट सुश्री ज्योति खरे, स्टूवर्ड श्री रेशम लाल अधिकारी, फार्मासिस्ट श्री एस.डी.महंत सहित जिला चिकित्सालय के अन्य स्टॉफ उपस्थित रहे।

होली त्यौहार को देखते हुए खाद्य एवं सुरक्षा विभाग अलर्ट हो गया है। जिसके मद्देनजर खाद्य एवं औषधि विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारी मोहित बेहरा व श्री शाश्वत तिवारी की टीम द्वारा मिठाई दुकानों का निरीक्षण किया गया।

इस दौरान उन्होंने किरोड़ीमल नगर में पूजा स्वीट्स, संदीप स्वीट्स, रायगढ़ के सिटी इलाकों में अलंकार, तुलसी, चावला जैसे दुकानों का निरीक्षण किया गया है। इस दौरान उन्होंने नमूने लेकर उनका सैंपल जांच के लिए लैब में भेज दिया है। जिससे उनकी गुणवत्ता की जांच की जा सके। जांच के बाद दोषी पाए जाने वाले दुकान संचालक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close