कलेक्टर निकले LOCKDOWN इन्सपैक्शन मे,आधा शटर खोल चोरी-छिपे विक्रय करने वाली दुकानो को किया सील

सूरजपुरकलेक्टर रणबीर शर्मा ने आज कोरोना संक्रमण एवं रोकथाम के लिए लगाये गये लाॅकडाउन का जायजा लेते हुए सूरजपुर के गली-मोहल्ला एवं विभिन्न वार्डो का भ्रमण कर गहन निरीक्षण किया तथा आधा शटर खोल चोरी-छिपे विक्रय करने वाले लाॅकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले नारायणपुरी किराना दुकान बड़कापारा, वेदप्रकाश जैन हार्डवेयर पंचमंदिर के सामने, गोलू कसेरा फल दुकान पुराना बाजारपारा के दुकान सील कर बड़ी कार्रवाई की है तथा कोरोना के संक्रमण को रोकने किसी भी प्रकार के लापरवाही न बरतने की समझाईस दी है। कलेक्टर ने अनावश्यक घर से बाहर घुमने-फिरने एवं बिना मास्क व आधा-अधूरे मास्क पहनने वाले नागरिकों पर कड़ी कार्यवाही करते हुए चालानी कार्रवाई करते हुए घर पर सुरक्षित रहने की समझाईश दी गई।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम पुष्पेन्द्र शर्मा, डिप्टी कलेक्टर वहीदुरर्रहमान शाह, तहसीलदार नंदजी पाण्डे, श्री ओपी सिंह, डुडा के अधिकारी संजीव तिवारी, नगर पालिका के अधिकारी, कर्मचारी एवं पुलिस अमला उपस्थित थे। कलेक्टर रणबीर शर्मा ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए तथा नागरिको को जागरुक करने संचालित मेडिकल स्टोर का भी निरीक्षण किया। जहां उन्होंने सभी मेडिकल स्टोर के संचालकों से कहा है कि जो लोग दवा खरीद रहे है उनका नाम, मोबाईल नंबर, पता एवं आईडी प्रुफ आदि का विवरण दवाई दुकान में रखे तथा अनिवार्य रुप से रजिस्टर में दर्ज करने निर्देशित किया।

कलेक्टर रणबीर शर्मा ने सभी मेडिकल स्टोर संचालक को समझाईस दी कि लाॅडाउन को सख्ती से लागू किया जाना है, लेकिन देखा जा रहा लोग बिना वैध कारण के घूम रहे है तथा दवाई खरीदने के झूठे बहाने बना रहे है। श्री रणबीर शर्मा ने दवाई दुकान संचालकों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जो दिशा निर्देशों का पालन नहीं करते है उनके दुकान सील कर दिया जाएगा एवं दंडात्मक कार्रवाई भी की जाएगी।कलेक्टर ने कहा कि जो भी सर्दी-खासी, बुखार या अन्य के लिए मेडिसीन खरीदी कर रहा हो उसकी पूरी जानकारी रजिस्टर में एन्ट्री करने के लिए कहा, जिससे कोरोना जांच करने एवं नियंत्रण करने मे सहायता प्राप्त होगी। कलेक्टर ने बिना पर्ची के दवाई एवं अन्य सामग्री विक्रय न करने के सख्त निर्देश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *