छत्तीसगढ़ में बढ़ी सियासी हलचल,कांग्रेस विधायक दल की बैठक में CM भूपेश बघेल ने कही यह बात..तो BJP नेता वोटर लिस्ट गड़बड़ी की शिकायत लेकर पहुंचे चुनाव आयोग

रायपुर।मुख्यमंत्री निवास में शाम से चल रही कांग्रेस(Congress) विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(Bhupesh Baghel) ने इस दौरान विधायकों को सरकार के कामकाज की संक्षिप्त जानकारी दी। उन्होंने कहा, भाजपा(BJP) इस समय भी मुद्दा विहीन है। इसलिए वह धर्म को हथियार बनाने की कोशिश में है। जनता इसको सफल नहीं होने देगी। उन्होंने कहा, विधायक(MLA) अपने क्षेत्रों में लोगों के बीच सक्रिय रहें। उनको जिताने के लिए वे खुद भी सभी क्षेत्रों में जाएंगे।मुख्यमंत्री निवास में शुरू हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सरकार के मंत्री और पार्टी विधायक शामिल हुए। संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने सभी को सरकार के कामकाज की जानकारी दी। विपक्ष की ओर से उठाये जा सकने वाले संभावित मुद्दों पर बात की। इसमें धान खरीदी, धर्मांतरण और साम्प्रदायिक तनाव जैसे मामलों का जिक्र हुआ। उन्होंने कहा, कांग्रेस विधायक भाजपा की ओर से लगे आरोपों का आक्रामक और तर्क पूर्ण जवाब तैयार रखें।

सदन में इसे गंभीरता से रखें। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(Bhupesh Baghel) ने कहा, उनकी सरकार के तीन साल पूरे हो रहे हैं। इन तीन सालों में विपक्ष के पास सरकार को घेरने का कोई मुद्दा नहीं बचा है। ऐसे में वह धर्मांतरण और धान खरीदी जैसे बेबुनियाद मुद्दे उठा रही है। उन्होंने कहा, इन आरोपों का आक्रामक ढंग से जवाब देना होगा। जनता के बीच सक्रिय रहिए। वे खुद सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाकर लोगों से बात करेंगे। उन्होंने कहा, पिछली बार की तरह अगले विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी। बैठक के बाद मुख्यमंत्री निवास में रात्रि भोज हुआ।

इधर सोमवार को भारतीय जनता पार्टी चुनाव आयुक्त कार्यालय पहुंची।वहाँ उन्होंने मतदाता सूची में गड़बड़ी के खिलाफ सौपा ज्ञापन।जानकारी अनुसार भाजपा का दल मतदाता सूची में गड़बड़ी एवं निरस्तीकरण की मांग को लेकर चुनाव आयुक्त ठाकुरराम सिंह के कार्यालय पहुँचे थे।बता दे कि भाजपा ने विगत दिनों बीरगांव निगम क्षेत्र के एक ही मकान क्रमांक पर 250 से अधिक मतदाताओं के नाम की बड़ी गड़बड़ी का खुलासा किया था। जिसके बाद से ही आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है इसी बीच भाजपा नेताओं का दल आज चुनाव आयुक्त के कार्यालय पहुंचा और उस मतदाता सूची की निष्पक्ष जाँच एवं निरस्तीकरण की मांग को लेकर ज्ञापन सौपा।

भाजपा दल ने कहा कि बरखा पहन के मतदान की अनुमति नही दी जाए। जिससे निष्पक्षता बनी रहे। यदि मतदाता पहचान पत्र के लिए बरखा हटाया जा सकता है तो मतदान के लिए भी हटाया जाना चाहिए एवं चूंकि वह स्थान हमेशा से अति संवेदनशील रहा है तो मतदान तिथि पर कार्यकर्ता एवं प्रत्याशी को बड़ा पुलिस संरक्षण दिया जाए।जिससे किसी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके एवं मतदान शांतिपूर्ण एवं सौहाद्र पूर्ण सम्पन्न हो सके ।
विधायक अजय चंद्राकर , पूर्व मंत्री राजेश मूणत , पूर्व विधायक एवं जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुन्दरनी , पूर्व विधायक नंदकुमार साहू , देवजी भाई पटेल , ओपी चौधरी , विजय शर्मा ,प्रफुल्ल विश्वकर्मा , अशोक पाण्डेय , वंदना राठौड सिन्हा ,युवामोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अमित साहु, हेमंत सेवलानी , अमित मैशरी शाह ,तुषार चोपड़ा ,वासु शर्मा एवं अन्य भाजपा नेताओं का दल उपस्थित था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *