CG- 20 तक मिले वेतन, कैबिनेट में DA और एरियर्स की मांग

छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मांग की है कि 24 अक्टूबर को दीपावली है इसलिए प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारियों को 20 अक्टूबर वेतन तथा पेंशन के भुगतान के निर्देश दें। साथ ही  फेडरेशन के आव्हान पर किए गए आंदोलन के तहत अधिकारियों की भांति 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता कम से कम पूर्ण भुगतान का आदेश किया जाए अब छत्तीसगढ़ की माटी में कर्मचारी बोनस की कल्पना स्वप्न में भी नहीं कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए हमारे Whatsapp ग्रुप से जुड़े यहां क्लिक करें

संघ के संरक्षक विजय कुमार झा एवं महामंत्री उमेश मुदलियार ने बताया कि छत्तीसगढ़ में दीपावली 24 अक्टूबर को है। 22 एवं 23 अक्टूबर क्रमश: शनिवार रविवार अवकाश है। प्रदेश में परंपरा रही है कि दीपावली त्यौहार के पूर्व वेतन भुगतान किया जाता रहा है ऐसी स्थिति में 20 अक्टूबर को वेतन का भुगतान  किए जाने संबंधी आदेश प्रसारित किया जाए।

साथ ही 22 अगस्त से छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन द्वारा 2 सितंबर तक किए गए आंदोलन में मुख्यमंत्री द्वारा कर्मचारियों की मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया गया था तथा  प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री श्री रविंद्र चौबे की  मुख्यमंत्री से हुई चर्चा व  आश्वासन के बाद आंदोलन स्थगित किया गया था। इसलिए छत्तीसगढ़ के मंत्री परिषद की बैठक 17 अक्टूबर को आयोजित है उसमें प्रदेश के कर्मचारियों के लंबित आर्थिक मांग 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता अर्थात 28 से बढ़ाकर अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों की भांति 31 प्रतिशत किए जाने, केंद्रीय कर्मचारियों के समान मंगाई भत्ता देय से प्रदान करने तथा एरियस का नगद भुगतान करने, 7 वें वेतनमान की एरियर्स की किश्त का भुगतान, जो कर्मचारियों की लंबित आर्थिक मांगे हैं, पर भी विचार कर निर्णय लिया जावे, ताकि किसानों की भाति कर्मचारी भी उत्साह पूर्वक दीपावली पर्व मना सके।

संघ के प्रांत अध्यक्ष जी आर चंद्रा, संरक्षक अजय तिवारी, जिला शाखा अध्यक्ष रामचंद्र ताण्डी, प्रांतीय उपाध्यक्ष विश्वनाथ धुव, नरेश वाढ़ेर,  प्रांतीय सचिव शेखर सिंह ठाकुर,  प्रवक्ता विजय कुमार डागा, प्रदीप उपाध्याय, विमल चंद कुंडू, सुरेंद्र त्रिपाठी, टारजन गुप्ता, प्रवीण डिढ़वंशी,  विजय लहरे, बीआर वर्मा, होरीलाल छेदैया, ए जे नायक, राजकुमार देशलहरें, पीतांबर पटेल, राजकुमार शर्मा, महिला प्रतिनिधि डॉ अरुंधति परिहार, रीतू परिहार, काजल चौहान, मनीष ठाकुर, कमलेश तिवारी, आदि नेताओं ने चुनाव और मुख्यमंत्री से भूपेश बजे से यह वर्ष किसानों का आगामी वर्ष कर्मचारियों का वादा को पूरा करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *