TOP NEWS

भेंट मुलाकात में शिक्षा विभाग में पदोन्नति का मामला,CM ने कहा..

बेलपान।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बिलासपुर विधानसभा का पहला विधानसभा है। भेंट-मुलाकात मई माह में भीषण गर्मी में हमने शुरू किया, और आज खैरी में कार्यक्रम हो रहा है। योजनाओं का जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन जानने आया हूं। भेंट-मुलाकात के माध्यम से सभी से बात करेंगे और जानेंगे कि जमीनी स्तर पर काम हुआ कि नहीं।

विजय कुमार ने कहा कि सरकार आने के बाद सभी क्षेत्र में विकास हो रहा है। शिक्षा विभाग में 20-24 साल की सीनियरिटी को नहीं माने जाने के कारण पदोन्नति का लाभ नहीं मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने इस संदर्भ में आवश्यक कार्रवाई का आश्वसन दिया।

ऋण माफी के बारे में पूछते हुए मुख्यमंत्री ने 25 सौ रुपए में धान बेचने वालों की जानकारी ली।उन्होंने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के हितग्राहियों के बारे में पूछा और कहा कि अभी 3 क़िस्त दे चुके हैं, तीसरा क़िस्त दीवाली के समय दिए, चौथा क़िस्त 31 मार्च को देंगे।मुख्यमंत्री ने कहा कि धान खरीदी में रिकॉर्ड बना रहे, पहले साल 84 लाख मीट्रिक टन, दूसरे साल 93 लाख मीट्रिक टन, तीसरे साल 97 लाख मीट्रिक टन। इस साल अब तक रिकॉर्ड बना लिए हैं। 3 दिन में ही पैसा किसानों को मिल जाता है।

परदेशी दास मानिकपुरी ने राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के बारे में बताया कि 3 क़िस्त में 6 हजार रुपए की राशि मिली है। परदेशी दास ने योजना की तारीफ की।मुख्यमंत्री ने कहा देश में पहला राज्य है, जहां यह योजना लागू है। सभी वर्ग के लोगों को इस योजना का लाभ मिल रहा है।

CG News: मुख्यमंत्री की घोषणा पर भूमि आबंटन मामले में सरगुज़ा बना संभाग का पहला जिला

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात अभियान के तहत आज बिलासपुर जिले के तखतपुर विधानसभा के ग्राम खैरी पहुंचे। मुख्यमंत्री ग्राम खैरी में अपने भेंट मुलाकात के पहले किसान श्री सम्बोध सिंगरौल के आतिथ्य में भोजन के लिए पहुंचे । मुख्यमंत्री का किसान श्री सिंगरौल के परिवारजनों ने घर के मुख्य द्वार पर तिलक-आरती किया और पुष्प-गुच्छ तथा शाल भेंटकर उनका आत्मीय स्वागत किया।

मुख्यमंत्री ने सिंगरौल परिवार के सदस्यों द्वारा सादगी के साथ परोसे गए स्वादिष्ट छत्तीसगढ़िया भोजन का स्वाद चखा । सिंगरौल परिवार ने पूरी आत्मीयता के साथ मुख्यमंत्री को भोजन में चावल, दाल, रोटी के साथ लाल और पालक की मिक्स भाजी, तिवरा भाजी, मुनगा-बड़ी की सब्जी, सेमी-भांटा की सब्जी, बिजौरी, मुरकु, पापड़, सलाद और विशेष रुप से चिरपोटी पताल की चटनी भी परोसा । मुख्यमंत्री ने स्वादिष्ट छत्तीसगढ़िया भोजन के लिए श्री सिंगरौल एवं उनके परिवार को उपहार भेंटकर धन्यवाद दिया ।

मुख्यमंत्री को अपने आतिथ्य में परिवार के बीच बैठकर भोजन करता पाकर परिवारजन खुशी से गदगद थे। मुख्यमंत्री को श्री सिंगरौल ने बताया कि उनके पास 2 एकड़ कृषि भूमि है जिस पर वे धान की खेती करते हैं । इस वर्ष उन्होंने 28.40 क्विंटल धान सोसायटी में बेचा है । उन्हें अब तक राजीव गांधी किसान न्याय योजना की सभी किश्तें मिल गई हैं । परिवार में 5 सदस्य हैं और उनका बड़ा बेटा अतुल रँगाई-पुताई का कार्य कर परिवार के भरण पोषण में उनकी सहायता करता है ।

इस अवसर पर राजस्व एवँ जिले के प्रभारी श्री जयसिंह अग्रवाल, संसदीय सचिव डॉ. रश्मि आशीष सिंह भी उपस्थित हैं ।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS