फरहदा से आए किसान ने कलेक्टर से कहा-आपके जिले में होने से किसानों और ग्रामीणों को मिल रही हिम्मत,जगी है उम्मीद

जांजगीर-चांपा / कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के दिशा-निर्देशन में जांजगीर-चांपा जिले के दूरस्थ अंचलों में रहने वाले ग्रामीणजनों के समस्याओं और शिकायतों के निराकरण के लिए कलेक्टोरेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को 11 बजे किया जा रहा है। जनदर्शन में कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा से ग्रामीणजन बेझिझक मिल रहे हैं और अपनी छोटी-बड़ी समस्याओं को सीधे कलेक्टर के सामने रखकर जल्द से जल्द उसका निराकरण करा पा रहे हैं। जनदर्शन के माध्यम से आम जनता और शासन,प्रशासन के बीच दूरी खत्म हो रही है। आज जनदर्शन में कुल 52 आवेदन प्राप्त हुए है। 

        जनदर्शन में फरहदा गांव के किसान नवीन कुमार अनंत भूमि रिकॉर्ड दुरुस्तीकरण का आवेदन लेकर पहुंचे तब उन्होंने कलेक्टर द्वारा छत्तीसगढ़ी भाषा में बात किए जाने तथा काम हो जाने का आश्वासन प्राप्त होने पर पूरी आत्मीयता से कहा कि आपके जिले में होने से क्षेत्र के किसानों और ग्रामीणों को एक अलग हिम्मत प्राप्त हो रही है। लोगों में एक नई उम्मीद जगी है, जिस कारण लोग बेझिझक कलेक्टर कार्यालय आकर अपनी समस्याए रख रहे हैं।

इसी प्रकार आज के जनदर्शन में खैरा निवासी किसान सहेत्तर साहू जब अपनी वृद्धावस्था पेंशन रुकने की समस्या लेकर पहुंचे तो उन्होंने संकोच करते हुए कलेक्टर से पूछा कि आवेदन का पावती मिल सकता है क्या साहब ? तो कलेक्टर ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि पावती भी मिलेगा और पात्रतानुसार पेंशन भी, साथ ही सभी के अन्य समस्याओं का भी जल्द से जल्द निराकरण करने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

जनदर्शन में पहुंची बुजुर्ग महिला के बेटे को कलेक्टर ने भरण-पोषण करने के लिए नोटिस जारी करने के दिए निर्देश-

      जनदर्शन में बेलदार, चाम्पा निवासी 66 वर्षीय बुजुर्ग महिला बिसाहीन बाई सूर्यवंशी ने कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा को बताया कि उनका बेटा उन्हें अपने साथ नहीं रखता, खाना नहीं देता है तथा मुझे अकेले छोड़कर अन्य स्थल पर निवास कर रहा है। जिससे मुझे परेशानी हो रही है। जिस पर कलेक्टर ने बुजुर्ग महिला को आश्वासन दिया कि आपकी समस्याओं का हल हो जाएगा और इस संबंध में हम कार्रवाई करेंगे। इसके बाद उन्होंने संबंधित अधिकारी को बुजुर्ग महिला के बेटे को भरण-पोषण के लिए नोटिस जारी करते हुए नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ी भाषा में ग्रामीणों से पूरी आत्मीयता से की बात –

     कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने आज कलेक्ट्रेट में जनदर्शन के माध्यम से ग्रामीणजनों की शिकायतों और समस्याओं को पूरी गंभीरता और आत्मीयता से सुना। उन्होंने जनदर्शन में आने वाले आवेदको की आवश्यकताओं के अनुरूप छत्तीसगढ़ी भाषा में भी बात करते हुए लोगों को बेझिझक अपनी समस्याओं को रखने का अवसर दिया। जनदर्शन में कुल 52 आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिनमें हरदीविशाल निवासी अंजोरी महिलांगे द्वारा सड़क मुआवजा, ग्राम पचेड़ा निवासी बट्टूलाल द्वारा नाली के पानी की समस्या सहित अन्य ग्रामीणजनों द्वारा वृद्धावस्था पेंशन, सेवानिवृत्त पेंशन, राशन कार्ड, मुआवजा वितरण, भूमि विवाद, नामांतरण, बंटवारा सहित अन्य आवेदन प्राप्त हुए। जनदर्शन में जिले के दूरस्थ क्षेत्रों से आए विभिन्न लोगों ने आवेदन दिए हैं, जिस पर कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवेदनों का जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.