विशेष पिछड़ी जनजातियों के शिक्षित युवाओं को योग्यतानुसार तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के पदों पर सरकारी नौकरी

बगीचा।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जशपुर जिले के बगीचा स्थित हाईस्कूल मैदान में भेंट-मुलाकात कर रहे हैं। यहां कई गांवों के लोग बड़ी संख्या में मौजूद हैं।कार्यक्रम के दौरान श्री बघेल ने एलान किया कि प्रदेश के विशेष पिछड़ी जनजातियों के शिक्षित युवाओं को योग्यतानुसार तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के पदों पर सरकारी नौकरी दी जाएगी।इस दौरान सरधापाट के अर्जुन यादव ने मुख्यमंत्री से कहा कि सहकारी बैंक से 30 हजार का लोन माफ हुआ। शासकीय राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत सभी किश्तें मिल गई है।दुर्गापारा के किसान अभिषेक गुप्ता ने कहा कि मेरा 80 हजार का कर्ज माफ हुआ है।104 क्विंटल धान बेचा, जिसके पैसे समय से मिल गए।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राशन कार्ड की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड से लिंक कर सभी के राशन कार्ड बने हैं।मुख्यमंत्री ने भेंट- मुलाकात के दौरान कलेक्टर को बगीचा बैंक प्रबंधक से ऋण माफ़ी की राशि की जानकारी लेने के निर्देश दिए हैं। देश प्रदेश की अहम खबरों के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े, यहां क्लिक करें

कुनकुरी स्वामी आत्मानन्द स्कूल में बिटिया रोशनी और रिया मुख्यमंत्री के स्वागत में छिंद पत्ते की माला और पारंपरिक टोपी लेकर खड़ी थीं। मुख्यमंत्री ने बेटियों की कला की तारीफ की और उनके द्वारा गुंथी सुंदर माला और टोपी पहले आत्मीयता से उन्हें ही पहना दी। फिर रिया और रोशनी बिटिया के आग्रह पर स्वयं माला और टोपी पहन पारम्परिक जशपुरिया रंग को अंगीकार किया।

मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं में देवगुड़ी जीर्णोद्धार के लिए 05 लाख स्वीकृती की घोषणा,बगीचा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का 100 बिस्तर अस्पताल में होगा उन्नयन,बगीच में होगा गौरवपथ निर्माण,बगीचा में बैडमिंटन कोर्ट,बगीचा में खुलेगा पालीटेक्निक कालेज ,कैलाशगुफा,खुड़िया रानी को किया जाएगा पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने की घोषणा शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.