CG News: राज्यपाल का अभिभाषण होगा,अनुपूरक बजट पेश करेंगे मुख्यमंत्री

Shri Mi
2 Min Read

CG News।छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है। सुबह 11 बजे सदन में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण होगा। विधानसभा से जारी की गई कार्यसूची के मुताबिक अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव और फिर मंत्रियों का परिचय होगा।

इसके बाद सीएम विष्णुदेव साय साल 2023-24 का दूसरा अनुपूरक बजट पेश करेंगे, जिस पर चर्चा अगले दिन होगी।

प्रदेश में नई सरकार आने के बाद पहला ये पहला विधानसभा सत्र है। आज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अनुपूरक बजट सदन में पेश करेंगे। क्योंकि किसानों को 2 साल का धान बोनस देने, 18 लाख आवास योजना के पैसे, महतारी वंदन योजना और किसानों से 3100 रुपए में धान खरीदी के लिए सरकार को राशि चाहिए।

छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन मंगलवार को रमन सिंह को निर्विरोध स्पीकर चुना गया। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत उन्हें आसंदी तक लेकर गए।

रमन सिंह के नाम का प्रस्ताव सीएम साय, नेता प्रतिपक्ष महंत, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर और केदार कश्यप ने रखा था।

इस प्रस्ताव का डिप्टी सीएम अरुण साव, विजय शर्मा, भूपेश बघेल, पुन्नूलाल मोहले और भावना बोहरा ने समर्थन किया। इससे पहले प्रोटेम स्पीकर राम विचार नेताम ने नव निर्वाचित विधायकों को पद की शपथ दिलाई।

शीतकालीन सत्र के तीसरे और आखिरी दिन यानी गुरुवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद ज्ञापन प्रस्ताव पर चर्चा होगी। इसके साथ ही वित्तीय कामकाज और दूसरे शासकीय काम भी किए जाएंगे।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close