CG ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी निलंबित,गौठान संचालन में लापरवाही पर कलेक्टर के निर्देश के बाद हुई कार्रवाई

गौठान संचालन में लापरवाही व विकास मूलक कार्यो में रुचि नहीं दिखाने पर ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी को कोरबा कलेक्टर संजीव झा के निर्देश पर निलंबित कर दिया गया है। बता दें, कलेक्टर झा ने जिले के दूरस्थ वनांचल क्षेत्र श्यांग पहुंचकर गौठान का औचक निरीक्षण किया। गौठान निरीक्षण के दौरान उन्होंने गांव में विकसित किए गए गौठान में पहुंचकर गोबर खरीदी, वर्मी कंपोस्ट निर्माण, चारागाह क्षेत्र आदि का अवलोकन किया।

गौठान में सहीं तरीके से वर्मी कंपोस्ट निर्माण नहीं होने पर कलेक्टर झा ने श्यांग गौठान के नोडल अधिकारी एवं ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी सुजाता एन्थोनी पर गहरी नाराजगी जताई। साथ ही चारागाह क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में चारा उत्पादन नही होने तथा बाड़ी विकास के कार्यो का भी संचालन ठीक ढंग से नही होने पर नाराजगी जताई। कलेक्टर ने ग्रामीणों को शासन के विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करने की महत्वपूर्ण योजनाओं के संचालन में लापरवाही बरतने और विकास कार्यों में रुचि नहीं लिए जाने पर नोडल अधिकारी सुजाता एंथोनी को तत्काल निलंबित करने के निर्देश मौके से ही उपसंचालक कृषि को दिए।

कलेक्टर के निर्देश उपरांत उपसंचालक कृषि ने ग्रामीण कृषि विकास अधिकारी सुजाता एन्थोनी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में सुजाता का मुख्यालय अनुविभागीय कृषि अधिकारी कार्यालय कटघोरा नियत किया गया है। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.