महापौर कप T20 क्रिकेट प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ

बिलासपुर।इतवार को राजा रघुराज सिंह स्टेडियम मैं महापौर कप 2021 T20 क्रिकेट प्रतियोगिता का रंगारंग उद्घाटन रतनलाल डांगी पुलिस महा निरीक्षक बिलासपुर के मुख्य आतिथ्य में एवं अध्यक्षता महापौर राम शरण यादव एवं विशिष्ट अतिथि डॉ सारांश मित्तर कलेक्टर बिलासपुर , प्रशांत अग्रवाल एसपी बिलासपुर अटल श्रीवास्तव प्रदेश उपाध्यक्ष, अरुण चौहान जिला पंचायत अध्यक्ष बिलासपुर ,छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के पदाधिकारी भी इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

प्रोग्राम में वहीँ क्रिकेट प्रेमी वरिष्ठ क्रिकेटर एवं क्रिकेट संघ से जुड़े हुए सभी खिलाड़ी उपस्थित रहे ।उद्घाटन के अवसर पर स्वागत उद्बोधन नगर के महापौर रामशरन यादव ने दिया जिसमें उन्होंने क्रिकेट आयोजन के लिए क्रिकेट आयोजन समिति को धन्यवाद दिया और इतना सुंदर साज-सज्जा और स्टेडियम के रखरखाव के लिए सभी को बधाइयां दी और साथ ही इस महापौर क्रिकेट कप 2021 का उद्देश्य उन्होंने बताया कि इसका प्रमुख उद्देश्य नगर से उदयीमान और छत्तीसगढ़ से उदयीमान खिलाड़ियों को एक मैच का अवसर प्रदान करना है ताकि वह इस प्रतियोगिता के माध्यम से अपने कौशल का विकास कर सके।

नगर वासियों को एक उच्च स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता देखने को प्राप्त हो सके साथ ही राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में पार्किंग व्यवस्था जो कि 15 साल से बंद पड़ी हुई थी। उसको खुलवाने की जानकारी दी। पार्किंग में खिलाड़ी व स्थानीय व्यापारी अपनी गाड़ी को पार्क कर सकें ताकि स्टेडियम के आसपास यातायात व्यवस्था सरल एवं सुगम हो सके। इसका लाभ आम जनता को प्राप्त हो। बिलासपुर कलेक्टर सारांश मित्तर ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज से कुछ दिनों पूर्व स्टेडियम आए थे तब वह स्टेडियम की रंगत कुछ और थी आयोजन समिति और इससे जुड़े हुए सभी लोगों के अथक मेहनत का परिणाम है कि आज स्टेडियम का रंग रोगन और स्टेडियम का दृश्य अत्यंत सुंदर दिखाई दे रहा है।

और साथ ही जिला प्रशासन सदा ही स्टेडियम को बेहतर क्रिकेट उपलब्ध कराने के लिए सहयोग प्रदान करेगा मुख्य अतिथि रतनलाल डांगी ने अपने उद्बोधन में कहा की क्रिकेट प्रतियोगिता के माध्यम से खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देना चाहिए और साथ ही कहा कि मैं उस व्यक्ति को हृदय से धन्यवाद देता हूं। जिन्होंने आज से कई वर्ष पूर्व अपनी जमीन क्रिकेट एवं खेल को प्रोत्साहन देने के लिए दान दिया। उस महान व्यक्ति राजा रघुराज सिंह की एक प्रतिमा इस परिसर में लगाई जानी चाहिए।ताकि आने वाली पीढ़ी को उनके द्वारा दिए गए योगदान के लिए उनको हमेशा याद रख सकें।

जिसका समर्थन मंच में उपस्थित सभी लोगों ने ताली बजाकर किया। इसके पश्चात प्रशांत अग्रवाल, अटल श्रीवास्तव और मुकुल तिवारी ने सभी महापौर कप के आयोजकों को बधाई दी। तत्पश्चात अतिथियों ने विकेट पर जाकर बल्लेबाजी एवं गेंदबाजी के करके, शांति का गुब्बारा आसमान में उड़ा कर इस प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ किया कार्यक्रम का संचालन देवेंद्र सिंह , विंटेश अग्रवाल नवीन जाजोदिया ने किया तथा आभार प्रदर्शन नगर पालिक निगम के सभापति शेख नजरउद्दीन छोटे पार्षद ने किया ,आज का उद्घाटन मैच आधारशिला प्राइम अकैडमी एवं राजेंद्र क्रिकेट एकेडमी भिलाई के मध्य खेला गया जिसमें टॉस आधारशिला के कप्तान ने जीता एवं बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

जिसमें रणजी खिलाड़ी विशाल कुशवाहा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 10 छक्के की मदद से 101 रन बनाकर अपनी टीम को 20 ओवर में 180 रन तक पहुंचाया और सामने वाली टीम को जीतने के लिए 20 ओवर में 181 रन का लक्ष्य दिया आधारशिला प्राइम अकैडमी में करंट छत्तीसगढ़ रणजी ट्रॉफी के 7 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं और उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए राजेंद्र एकेडमी इस अवसर पर दुर्ग को 65 रन पर ऑल आउट कर दिया जिसमें आशुतोष सिंह ने शानदार चार विकेट लिए और यह मैच जीत लिया इस मैच के मैन ऑफ द मैच विशाल कुशवाहा रहे।इस अवसर पर क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया सचिव विंटेश अग्रवाल देवेंद्र सिंह, अनुराग बाजपाई , आलोक श्रीवास्तव, रितेश शुक्ला ,ओपी यादव, दिलीप सिंह महेंद्र गंगोत्री, आशीष शुक्ला बिलासपुर संभाग के वरिष्ठ खिलाड़ी साईं कुमार राजेश शुक्ला राजुल जाजोदिया डॉ अशोक मेहता, नारायण आवाटी, भूपेंद्र पांडे, कप्तान खान, क्रिकेट संघ बिलासपुर के सभी पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे कल का मैच सुबह 11:00 बजे एनएच गोयल रायपुर एवं दुर्ग एकादश के बीच खेला जाएगा।मिली जानकारी अनुसार कल महिला दिवस के अवसर पर नगर की प्रमुख खेल एवं अन्य क्षेत्रों से जुड़ी,विशिष्ट महिलाओं को आमंत्रित किया गया है।यह प्रतियोगीता 7 मार्च से 21 मार्च तक आयोजित की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *