मेरा बिलासपुर

CG News-शिक्षा में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं, स्कूल से गायब रहने वाले Teachers पर कार्यवाही के निर्देश

CG News- जशपुर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारियों की बैठक लेकर शैक्षणिक गुणवत्ता गतिविधियों की जानकारी ली। उन्होंने स्कूल की व्यवस्था को दूरस्थ करने के निर्देश दिए हैं और 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तैयार के लिए विशेष प्रयास करने के लिए कहा है। ताकि अपने जिले के सभी बच्चे अच्छे और उत्कृष्ट अंकों से उर्तीण हो सके। परीक्षा की तैयारी करवाने के लिए अतिरक्ति कक्षाएं भी लगाने के लिए कहा है, ताकि कमजोर बच्चों पर विशेष ध्यान देकर उनको परीक्षा की बेहतर तरीके से कराया जा सके।

कलेक्टर ने सभी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों को अपने विकासखण्ड के स्कूलों का निरीक्षण करके शिक्षकों की उपस्थित, नादारत रहने वाले शिक्षकों की जानकारी, स्कूलों की व्यवस्था सहित अन्य सुविधाएं देखने के लिए कहा है।

उन्होंने सभी विकासखण्ड के स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल का बच्चों को ध्यान देकर पढ़ाने और वहॉ के कम्प्यूटर लैब, प्रायोगिक लैब, लाईब्रेरी का उपयोग बच्चों को कराने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं चलेगी। स्कूल से गायब रहने वाले शिक्षकों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

पुलिया से टकराकर युवक की मौत
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS