इंडिया वाल

जशपुर ज़िले के कांग्रेसी विधायकों ने चार साल के कार्यकाल में जिले को 50 साल पीछे धकेला-नितिन राय


जशपुर नगर।भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के सरगुजा प्रभारी सक्रिय नेता नितिन राय ने आरोप लगाया है कि ज़िले के विधायकों ने अपने पिछले 4 वर्षों के कार्यकाल में जशपुर जिले में विकास कार्यों में बाधा डालकर , रोककर तथा भ्रष्टाचार को बढ़ावा देकर जिले के विकास को 50 साल पीछे धकेल दिया हैं ।उन्होंने कांग्रेसी विधायकों पर विकास कार्य में लगे ठेकेदारों से अवैधरूप से वसूली करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसी वज़ह से उनके निर्माण कार्य में किसी न किसी तरह से बाधा उत्पन्न कर कार्य को रुकवा दिया जाता है। जिसके कारण जिले वासी परेशान हो रहे हैं। जिस तरह से जिले की सड़कों कीस्थिति बना कर रखी गई है वह किसी से छिपा नहीं है । ख़राब रास्तों के कारण लोगों को हो रही परेशानी से इन विधायकों की चुप्पी साधे रहना रहस्यमयी है ।

जनता को परेशान होने के लिए कीचड़ व गड्ढों से भरी सड़कों पर छोड़ दिया गया। जिले के विकास के लिए जरूरी कार्यों जैसे स्कूल भवन निर्माण में , लोक निर्माण विभाग , जिला पंचायत एवं जनपद पंचायत तथा नगर पालिका के द्वारा निकाले जा रहे टेंडरों में कांग्रेसी विधायको का हस्तक्षेप भारी भ्रष्टाचार की ओर इशारा करता है। विगत 4 वर्षों में हुए विकास कार्यों की गुणवत्ता पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए उन्होंने कहा कि जिले के ज्यादातर विकास कार्य गुणवत्ता विहीन होना कांग्रेसी विधायकों के हस्तक्षेप को प्रकट करता है। ऐसा गुणवत्ता विहीन कार्य को करा कर ये अपनी जेब भर रहे हैं।

श्री राय ने कहा कि ज़िले की शिक्षा व्यवस्था में भी अनावश्यक हस्तक्षेप कर भ्रष्टाचार को चरम पर ले जाने का कार्य इन कांग्रेसी विधायकों के द्वारा किया जा रहा है कांग्रेस के शासन में लगातार हो रहे भ्रष्टाचार का असर शिक्षा विभाग पर पड़ रहा है जिससे बच्चों का भविष्य प्रभावित हो रहा है । ऐसे विभाग को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ाने वाले कांग्रेसी विधायक है । जो कि आत्मानंद स्कूल से लेकर आंगनबाड़ी तक इनके द्वारा फैलाए गए भ्रष्टाचार में बच्चों को सडा़ गला एवं गुणवत्ता विहीन रेडी टू ईट का वितरण एवं इस पर चल रही धांधली भ्रष्ट नेताओं एवं उनके कार्य प्रणालियों को प्रदर्शित कर रही हैं ।श्री राय ने सवाल किया कि जिले में कांग्रेस के तीनों विधायक होने के बावजूद प्रमुख सरकारी योजनाओं से जिले वासी आज तक क्यों वंचित रह गए हैं यह सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा कि ना ही जिले में नरवा, गरवा ,घुरवा, बाड़ी में आज़ तक कोई विशेष कार्य दिखा है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS