हमार छ्त्तीसगढ़

खेल अकादमी जशपुर के मनोज कुमार राम का नेशनल तीरंदाजी प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन

रायपुर में एक दिवसीय मिनी राज्य स्तरीय तिरंदाजी प्रतियोगिता में भाग लिया

जशपुरनगर/कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज विशेष पिछड़ी जनजाति कोरवा  के तिरंदाजी के छात्र मनोज कुमार राम को नेशनल तिरंदाजी प्रतियोगिता में चयन होने पर अपनी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी।एक दिवसीय मिनी राज्य स्तरीय तिरंदाजी प्रतियोगिता को आयोजन 25 दिसम्बर 2022 को रायपुर के आउटडोर स्टेडियम में सम्पन्न हुआ। जिसमें पूरे राज्य भर से 20 जिलों के लगभग 200 प्रतिभागियों ने भाग लिया। जिसमें जशपुर जिले के मनोज कुमार राम कम्पाउण्ड अण्डर-14 वर्ग में तृतीय स्थान प्राप्त करते हुए छत्तीसगढ़ तीरंदाजी टीम में अपना स्थान बनाया । जिले के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है कि अब जशपुर जिले का विशेष पिछड़ी जनजाति कोरवा बालक छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हुए नेशनल लेवल पर अपनी प्रतिभा दिखाऐंगा।

जिला प्रशासन द्वारा विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवाओं बच्चों को तिरंदाजी क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए खेल अकादमी की शुरूआत की गई है। जहॉ 10 बच्चों का सीट रखा गया है और बच्चें वहॉ रहकर तिरंदाजी का प्रशिक्षण ले रहे हैं। बच्चों को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए देश के जाने माने कोच से भी प्रशिक्षण दिलाने के लिए सार्थक प्रयास किया जा रहा है।

तिरंदाजी केन्द्र के कोच राजेन्द्र कुमार देवांगन ने बताया कि दुलदुला विकासखण्ड के मकरीबंधा निवासी 12 वर्षीय मनोज कुमार राम तिरंदाजी खेल अकादमी जशपुर में रहकर खेल का नियमित अभ्यास कर रहा है और स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम विद्यालय जशपुर में कक्षा 7वीं में पढ़ाई करता है। उन्होंने बताया कि रायपुर में एक दिवसीय मिनी राज्य स्तरीय तिरंदाजी प्रतियोगिता में भाग लिया और तृतीय स्थान प्राप्त करके विजेयी हुआ है। अब मनोज राम नेशनल तिरंदाजी प्रतियोगिता में भाग लेकर छत्तीसगढ़ की ओर से प्रतिनिधित्व करेंगा।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS