इंडिया वाल

CG NEWS: धान खरीदी में गड़बड़ी, केंद्र प्रभारी हटाए गए, पटवारी पर भी गिरी गाज

जांजगीर-चांपा. धान खरीदी में गड़बड़ी मिलने पर केंद्र प्रभारी को हटाया गया. वहीं पटवारी के निलंबन के निर्देश दिए गए. कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देश पर अपर कलेक्टर एसपी वैध ने पामगढ़ तहसील के धान खरीदी केंद्र पामगढ़, मेहंदी, मेऊ, लोहर्सी, खरौद और जॉजगीर तहसील के खोखरा स्थित धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्हें कई गड़बड़ी मिली. अपर कलेक्टर ने निरीक्षण में अव्यवस्था और गड़बड़ी पाए जाने पर खरौद के धान खरीदी केंद्र प्रभारी को हटाने और केंद्र में अनुपस्थित पटवारी को निलंबित करने के निर्देश दिए.

कलेक्टर ने जिले में धान खरीदी पूर्णतः पारदर्शी तरीके से करने के निर्देश दिए हैं. उनके निर्देशों के परिपालन में अपर कलेक्टर वैद्य ने खरौद, लोहर्सी सहित अन्य केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया. इस दौरान खरौद, लोहर्सी में अव्यवस्था पाया गया. उनके द्वारा किसानों से क्रय किए गए धान के बोरों का भौतिक सत्यापन करने पर 1 से 3 किग्रा ज्यादा धान की खरीदी करना पाया गया. पूर्व दिनों में खरीदी किए गए धान बोरों का सत्यापन कराए जाने पर 1-3 किग्रा कम पाए जाने के कारण अपर कलेक्टर वैद्य ने खरौद के धान खरीदी केंद्र प्रभारी को हटाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए.

3 धान खरीदी केंद्रों में 16000 से 17000 क्विंटल धान खरीदी हो गई है. अपर कलेक्टर वैद्य ने खरीदे गए धान का जल्द से जल्द उठाव कराना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. शेष खरीदी केंद्रो में धान को ढकने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. खरौद पटवारी को धान खरीदी केंद्र में उपस्थित रहने के लिए निर्देशित किया गया गया था, किंतु वह धान खरीदी केंद्र में अनुपस्थित पाया गया. इस पर अपर कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी पामगढ़ को संबंधित पटवारी नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS