CG News: नव पदस्थ कलेक्टर कुणाल दुदावत ने पदभार ग्रहण किया

Shri Mi

CG News/कोण्डागांव/ जिले के नव पदस्थ कलेक्टर कुणाल दुदावत ने शुक्रवार 5 जनवरी को पदभार ग्रहण किया। भारतीय प्रशासनिक सेवा 2017 बैच के अधिकारी कुणाल दुदावत इससे पूर्व बिलासपुर में नगर निगम आयुक्त के पद पर पदस्थ थे।

कोण्डागांव जिले के निवर्तमान कलेक्टर दीपक सोनी ने कलेक्टर श्री कुणाल दुदावत को कार्यभार सौंप कर उन्हें नवीन दायित्व के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रेम प्रकाश शर्मा, संयुक्त कलेक्टर मनोज केसरिया सहित विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

कुणाल दुदावत ने शुक्रवार को जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। जिला कार्यालय के प्रथम तल स्थित सभाकक्ष में आयोजित बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने अधिकारियों से जिले में संचालित विकास कार्यों की जानकारी ली और कोंडागांव को अग्रणी जिला बनाने के लिए तन्मयता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए।

उन्होंने बैठक में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान प्राप्त आवेदनों के निराकरण के संबंध में जानकारी लेते हुए महत्पूर्ण योजनाओं को आमजनों तक पहुंचाने के लिए विभागवार स्टॉल लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में विकसित भारत संकल्प यात्रा के आयोजन की तैयारी के लिए भी निर्देशित किया।

कलेक्टर ने धान खरीदी और उठाव के संबंध में जानकारी ली और कहा कि किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने शासन के निर्णय अनुसार प्रति एकड़ 21 क्विंटल की धान खरीदी करने के संबंध में भी निर्देशित किया।

उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत स्वीकृत कार्यों को त्वरित गति से पूर्ण कराने तथा राजस्व प्रकरणों का समय-सीमा के भीतर निराकृत करने के निर्देश भी दिए। 

कलेक्टर दुदावत ने जिला कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कलेक्टर न्यायालय, नाजिर शाखा, सामान्य शाखा, शिकायत शाखा, खाद्य शाखा, जिला कोषालय, अभिलेखागार, जिला योजना एवं सांख्यिकी कार्यालय, जिला खनिज निधि न्यास, जिला अंत्यावसायी वित विकास निगम, जनसंपर्क कार्यालय, आबकारी कार्यालय, खनिज कार्यालय, ई जिला प्रबंधक कार्यालय, रेशम विभाग, आदिवासी विकास विभाग, निर्वाचन विभाग, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, श्रम विभाग द्वारा संचालित कार्यालयों का निरीक्षण किया और विभाग द्वारा संचालित गतिविधियां तथा कार्यालयों में पदस्थ अधिकारी-कर्मचारियों के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने आमजनों को शासन की योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए सभी अधिकारी-कर्मचारियों को तत्परता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close