हमार छ्त्तीसगढ़

CG News: ओरछा में संचालित पोटा केबिन कस्तूरबा विद्यालय और आत्मानंद स्कूल पहुंचे कलेक्टर

बच्चों को मिलने वाले नाश्ता, भोजन, विद्युत व्यवस्था, पानी, शौचालय, बिस्तर इत्यादि की जानकारी ली

नारायणपुर- जिला मुख्यालय नारायणपुर से लगभग 70 किलोमीटर दूर नक्सल प्रभावित क्षेत्र ओरछा में संचालित पोर्टा केबिन, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय और निर्माणाधीन स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम उत्कृश्ट विद्यालय का कलेक्टर अजीत वसन्त और पुलिस अधीक्षक सदानन्द कुमार ने अवलोकन किया। इस दौरान कलेक्टर वसन्त ने निर्माणाधीन स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम उत्कृश्ट विद्यालय का अवलोकन कर अधिकारियों को निर्देशित किया कि आत्मानंद स्कूल हेतु शासन द्वारा निर्धारित मापदंडों का पालन कर गुणवत्तायुक्त लाईब्रेरी, डायनिंग हॉल, शौचालय आदि का निर्माण किया जाये।
इसके उपरांत उन्होंने ओरछा पोर्टाकेबिन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पोर्टा केबिन में संचालित गतिविधियों की बारीकी से जांच की। कलेक्टर ने बच्चों को मिलने वाले नाश्ता, भोजन, विद्युत व्यवस्था, पानी, शौचालय, बिस्तर इत्यादि की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने बच्चो से बातचीत की और मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी बच्चो से ली। कलेक्टर ने बच्चों से मिलने वाली भोजन की भी जानकारी ली। बच्चो द्वारा खेलने हेतु खेल कूद सामग्री की मांग पर कलेक्टर ने तत्काल सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने विद्यालय की बालिकाओं से बातचीत की और उनकी दिनचर्या, मिलने वाले नास्ता-भोजन तथा अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होने विद्यालय की अधीक्षिका द्वारा विद्यार्थीयों की सुविधाओं के किए गए माँगों को पूर्ण करने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियो को दिए।

अवैध शराब के कारोबार में लिप्त पाए जाने वालों पर होगी कड़ी कानूनी कार्रवाई,शिकायत के लिए आबकारी विभाग का टोल फ्री नम्बर
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS