CG: राष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने पहुंचे ,विधानसभा में मिले भूपेश और TS,स्पीकर चेंबर में हुई बातचीत

रायपुर।देश के 16वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सोमवार सुबह 10 बजे से मतदान शुरू हो गया है।राष्ट्रपति निर्वाचन के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में स्थापित मतदान केंद्र में मतदान किया।छत्तीसगढ़ विधानसभा के मतदान केंद्र में भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने पहला वोट डाला है। वहीं कांग्रेस की ओर से प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने पहला वोट दिया। विधायक नारायण चंदेल, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत भी मतदान कर चुके हैं।

इधर सीएम भूपेश बघेल, और मंत्री टीएस सिंहदेव सोमवार को वोट डालने पहुंचे। पहले सिंहदेव ने वोट डाले, और फिर बाद में सीएम बघेल ने लाइन में लगकर वोटिंग की। दोनों के बीच कोई चर्चा नहीं हुई, लेकिन बाद में विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष में दोनों के बीच बातचीत हुई है। इस दौरान डॉ. महंत भी थे।पंचायत विभाग से खुद को अलग करने के बाद सरकार के मंत्री टीएस सिंहदेव सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग के लिए विधानसभा भवन पहुंचे। सिंहदेव अपने दो करीबी विधायक शैलेष पाण्डेय, और छन्नी साहू के साथ वोट डालने पहुंचे।

विधानसभा भवन प्रवेश करते ही सिंहदेव का नवागढ़ के विधायक गुरूदयाल बंजारे ने चरण स्पर्श किया। इसके बाद विधायक कुलदीप जुनेजा उन्हें वोट डलवाने के लिए मतदान केन्द्र तक साथ ले गए। इसके बाद सीएम भूपेश बघेल का आना हुआ। वो खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के साथ पहुंचे।

दूसरी तरफ, वोट डालने के बाद पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने मीडिया से चर्चा में कहा कि मंत्री के रूप में विभाग में शायद मैं कारगर नहीं हो पा रहा था। इसलिए उन्होंने विभाग से अलग होने का फैसला लिया। सिंहदेव ने कहा कि वे दिल्ली जा रहे हैं, और हाईकमान से मिलने के लिए समय मांगा है।सिंहदेव ने कहा कि दिल्ली जाने से पहले वो स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे। उन्होंने कहा कि 20 तारीख को उनका गुजरात जाने का प्रोग्राम है। 21 तारीख को उनका विधानसभा में सवालों का जवाब देना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *