PWD व नगर निगम को कलेक्टर की दो टूक,सड़कों की मरम्मत का काम प्राथमिकता से करें

बिलासपुर ।कलेक्टर सौरभ कुमार ने जर्जर सड़कों की मरम्मत का कार्य प्राथमिकता से कराने कहा है। उन्होंने पीडब्लूडी और नगर निगम के अधिकारियों को स्पष्ट कहा कि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों में तत्काल मरम्मत कार्य करवाएं। अब बारिश समाप्त होने के बाद कार्यो में तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि नवरात्रि पर्व पर लोगों की आवाजाही रहती है, इस दौरान नागरिकों को खराब सड़कों के कारण दिक्कत न हो। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी बड़े सामुदायिक भवनों तक पहुंच मार्ग को भी दुरूस्त करवाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर आज यहां समय-सीमा की बैठक में राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली योजनाओं में प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में जिला पंचायत श्रीमती जयश्री जैन, एडीएम आर.ए. कुरूवंशी सहित सभी विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर ने बैठक में राज्य शासन की फ्लैगशीप योजनाओं की सिलसिलेवार बारीकी से समीक्षा की। उन्होंने डीएमएफ की बैठक में स्वीकृत कार्यो का तत्काल तकनीकी प्रस्ताव जमा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। राजीव युवा मितान क्लब के खाते खुलवाने कहा। इसके अलावा राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों की ट्रेनिंग करवाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने गौठान समिति का गठन करने कहा। कलेक्टर ने भू अर्जन के प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके अलावा बैठक में उन्होंने समय सीमा के लंबित प्रकरण, मुख्यमंत्री जन शिकायत एवं कलेक्टर जनदर्शन में प्राप्त शिकायतों, समस्याअेां के निराकरण की भी विभागवार समीक्षा की। लंबित प्रकरणों का निराकरण जल्द करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.