हमार छ्त्तीसगढ़

CG News-अनियमित कर्मचारियों का आक्रोश सभा नवा रायपुर में

CG News/ रायपुर। राजधानी में आज प्रदेशभर के अनियमित कर्मचारी विरोध प्रदर्शन करेंगे। नवा रायपुर के तूता में अनियमित आक्रोश सभा का आयोजन होगा। अनियमित आक्रोश सभा में आगामी रणनीति पर चर्चा होगी। इन 4 सूत्रीय मांगों को लेकर अनियमित कर्मचारी आज महासभा करेंगे। बजट सत्र में घोषणा नहीं होने से अनियमित कर्मचारी नाराज होकर यह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

CG News: साल 2023 का बजट इस सरकार का आखिरी था। बजट में सरकार ने बेरोजगारी भत्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय बढ़ाना, किसानों के लिए योजनाएं सरकार ने बजट में जोड़े हैं। लेकिन प्रदेश के अनियमित कर्मचारियों के लिए सरकार ने कोई घोषणा नहीं की है। यह वजह है कि अनियमित कर्मचारी आज हल्लाबोल करने जा रहे हैं।

अनियमित कर्मचारी 12 मार्च को धरना स्थल नया रायपुर में अनियमित सभा का आयोजन करने जा रहे हैं, जिसके माध्यम से वे अपने मुद्दे को सरकार के सामने रखेंगे। अनियमित कर्मचारियों ने बताया कि “सत्ता में आने से पूर्व कांग्रेस सरकार ने अपनी जन घोषणा पत्र के दूर दृष्टि, पक्का इरादा, कांग्रेस करेगी पूरा वादा के बिंदु क्रमांक 11 और 30 में अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण करना करना आउटसोर्सिंग बंद करने को स्थान दिया गया था।” अनियमित कर्मचारियों से कहा कि “सत्ता में आने के बाद सबसे पहले कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा। लेकिन आज इतने साल बीतने के बाद भी अनियमित कर्मचारियों को किए गए वादे को सत्तापक्ष ने पूरा नहीं किया है। यह पहली बार नहीं जब अनियमित कर्मचारी अपनी मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं। इससे पहले भी या कर्मचारी कई बार अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर चुके हैं।”

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close