मेरा बिलासपुर

CG NEWS : कांग्रेस प्रभारी शैलजा कुमारी से मिले राधेभूत – फ़िरोज कुरैशी, कांग्रेस अधिवेशन स्थल का नामकरण श्यामाचरण / विद्याचरण शुक्ल के नाम करने का अनुरोध भी किया

CG NEWS:बिलासपुर। बिलासपुर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता राधे भूत और फिरोज कुरैशी ने रायपुर में छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी शैलजा कुमारी से मुलाकात की। उन्होंने कांग्रेस प्रभारी के साथ छत्तीसगढ़ के राजनीतिक माहौल पर चर्चा की। साथ ही फरवरी रायपुर में होने वाले कांग्रेस अधिवेशन के दौरान अधिवेशन स्थल का नामकरण श्यामाचरण शुक्ल एवं विद्याचरण शुक्ल के नाम पर करने का अनुरोध भी किया।

मंगलवार को रायपुर में आयोजित कांग्रेस की रैली में छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी शैलजा कुमारी भी शामिल हुई। इस दौरान बिलासपुर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता राधे भूत और फिरोज कुरैशी ने भी उनसे मुलाकात की। गौरतलब है कि राधे भूत और फिरोज कुरेशी छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता विद्याचरण शुक्ल / श्यामाचरण शुक्ल के काफी नजदीकी रहे हैं।शैलजा कुमारी भी केंद्र सरकार में मंत्री रहने के दौरान उस समय केंद्र की राजनीति में सक्रिय विद्याचरण शुक्ल के नजदीकी लोगों में शामिल रही है। पुराने संबंधों को ताजा करते हुए राधे भूत और फिरोज कुरैशी ने शैलजा कुमारी के साथ लंबी बातचीत की।

इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ की राजनीति को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने छत्तीसगढ़ में वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं, पुराने कांग्रेसी परिवारों और स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े परिवारों को अहमियत देने की बात की। साथ ही कार्यकर्ताओं को भी महत्व दिए जाने की वकालत की। राधे भूत और फिरोज कुरैशी ने शैलजा कुमारी को याद दिलाया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की राजनीति में पंडित श्यामाचरण शुक्ल और विद्याचरण शुक्ल का अपना अलग स्थान रहा है। इसे देखते हुए फरवरी महीने में रायपुर में होने वाले कांग्रेस अधिवेशन स्थल का नामकरण श्यामाचरण शुक्ल /विद्याचरण शुक्ल के नाम पर करने का अनुरोध भी उन्होंने किया। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में विद्याचरण शुक्ल की प्रतिमा स्थापित करने और प्रमुख संस्थाओं का नामकरण शुक्ल बंधुओं के नाम पर करने का अनुरोध भी किया।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS