हमार छ्त्तीसगढ़

CG News: खुलासा, माली ने ही घर की आलमारी साफ की थी, रकम बैंक में और सोना रेत में छुपा रखा था

CG News/पुलिस ने राजेंद्र नगर इलाके के  ला विस्टा कालोनी निवासी मनीष धुप्पड़ के घर हुई चोरी का खुलासा किया है। पुलिस ने मनीष के ही घर में काम करने वाले माली चेतन लाल साहू को इस चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। आईजी अमरेश मिश्रा और एसएसपी संतोष सिंह ने रविवार शाम पुलिस कंट्रोल रूम में मीडिया को शहर में हुई 7 चोरियों का खुलासा करते हुए जानकारी दी। मनीष का चेतन कर्ज के बोझ से दबा था। कर्जा पटाने के लिए उसने चोरी का रास्ता अपनाया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मनीष के घर से पांच लाख का कीमती 24 तोला सोना के साथ 2.26 लाख रूपए चुराए थे। इस पैसे को उसने बैंक में जमा कर दिया था, और सोने के जेवर घर के पास पड़ी रेत में छुपा दिया था। यह बताया गया है कि माली की पत्नी गर्भवती है। जब उसे पता चला कि पति ने मालिक के यहां चोरी की है, तो वह घर छोडक़र चली गई।

माली ने अपनी पत्नी से इस बारे में किसी को बताने से मना कर रखा था, लेकिन पत्नी नहीं मानी और चली गई। यहां बता दें कि मनीष धुप्पड़ का परिवार पिछले दिनों विदेश गया हुआ था। उस दौरान घर बंद था। यह वारदात 1 मई से 8 मई के बीच किसी दिन हुई।

कल जब परिवार लौटा तब इसकी जानकारी हुई। रामकुंड निवासी सुनील धुप्पड़ ने कल रात रिपोर्ट दर्ज कराई। चोरों ने जेवर और नगदी रखी आलमारी को पूरी तरह तोडक़र साफ किया। चेतन एक साल पहले ही मनीष के यहां काम पर लगा था। उसने चोरी के लिए योजना बनाई उसके मुताबिक रेकी भी करता था। पुलिस ने इसके  पास से साढ़े 3 लाख रूपए  जो बैंक में जमा थे को फ्रीज करा दिया है। चेतन के पास से दो बाईक भी जब्त की गई है। चेतन साहू मूलत: चिंगरौद महासमुंद का निवासी है। और रायपुर में फुंडहर इलाके में किराए से रहता है। 

आईजी और एसएसपी ने आज इसके अलावा एक लूट और 6 चोरियों का भी खुलासा किया है। इन मामलों पर आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 40 हजार के नगद इनाम की घोषणा की है।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close