हमार छ्त्तीसगढ़

ACB की कार्रवाई, घुस लेते आरआई गिरफ्तार,बिलासपुर तहसील में हड़कम्प

बिलासपुर।एसीबी की टीम ने तहसील परिसर पहुंचकर आरआई संतोष कुमार देवांगन को घुस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एसीबी की टीम ने रणनीति तैयार कर 12से साढ़े 12 बजे के बीच तहसील कार्यालय पहुंचकर धावा बोला। इसी दौरान किस से भारी भरकम राशि लेते हुए टीम ने घर दबोचा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जानकारी देते चले कि बिलासपुर तहसील अपनी भ्रष्टाचार गतिविधियों को लेकर पिछले कई सालों से चर्चा के केंद्र में है। लगातार शिकायत के बाद हाई कोर्ट से भी तहसील और जिला प्रशासन को फटकार मिल चुकी है। इसी क्रम में इसके पहले जिला प्रशासन ने दो पटवारियो को भ्रष्टाचार और कमीशन खोरी के आरोप में निलंबित भी किया है।

इस दौरान मोपका क्षेत्र का एक किसान लगातार तहसील पहुंचकर भूवर्जन संबंधी मुआवजा को लेकर फरियाद कर रहा था। काम पूरा नहीं होने की सूरत में उसने एन्टी करप्सन ब्यूरो का   दरवाजा खटखटाया।

शुक्रवार करीब 12:30 बजे के आसपास बीच फरियादी राशि लेकर रेवेन्यू इंस्पेक्टर संतोष कुमार देवांगन से मिलने  तहसील पहुंचा। और उसने रणनीति के तहत जेब से  राशि निकाल आरआई को दिया।

सारी प्रक्रिया के दौरान घात लगाकर बैठी एसीबी की टीम ने रेवेन्यू इंस्पेक्टर संतोष कुमार देवांगन को धर दबोचा। हाथ धुलाई के दौरान पाउडर का रंग पाया गया। साथ ही एसीबी ने  राशि भी बरामद किया।

कार्रवाई के दौरान  कई तरह की बातें सामने आ रही है। बताया जा रहा है  रिश्वत की राशि देने वाला मोपका क्षेत्र का कोई किसान कौशिक है। अपुष्ट जानकारी  मिल रही है कि रिश्वत में करीब  1 लाख रुपये  एसीबी टीम ने बरामद किया है।

बहरहाल खबर लिखे जाने तक बंद कमरे में एसीबी की टीम कार्रवाई कर रही है। अभी तक यह जानकारी पुष्ट रूप से नहीं मिली है कि रिश्वत देने वाला कौन और कितना राशि दिया है।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close