मेरा बिलासपुर

CG News-2019 में संविलियन हुए शिक्षक पदोन्नति के पात्र, सूची में जुड़ेगा नाम,CM के नाम दिए ज्ञापन का हुआ असर

CG News/ भिलाई- कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत दो साल की सेवा पूर्ण कर चुके Teacher का संविलियन का वादा पूरा हो गया है। इसी कड़ी में जिन सहायक शिक्षको और उच्च वर्ग के शिक्षको की सेवा तीन वर्ष पूरी हो चुकी है। वे भी अब राज्य शासन के स्कूल शिक्षा विभाग में सहायक शिक्षक और उच्च वर्ग के शिक्षकों की पदोन्नति योजना के तहत जो नियमों को शिथिल करते हुए 3 साल का रिलेक्सेशन दिया गया था इस योजना में 2019 ,2020 में जिन शिक्षको ने अहर्त्ता पूरी कर ली है वे भी पदोन्नति के पात्र माने गए है।

जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ प्रधान पाठक संघ ने प्रदेश अध्यक्ष सुखनंदन यादव ने बताया कि बीते वर्ष 23 दिसंबर संघ की ओर से 2019 एवं 2020 संविलियन हुए शिक्षक साथीयो को प्राथमिक शिक्षक से उच्च शिक्षा के पद पर पदोन्नति के लिए वरिष्ठता सूची में उनका भी नाम को अंकित कराने के लिए कार्यालय मुख्यमंत्री निवास भिलाई में मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ के निज सचिव कृष्ण कुमार चंद्रवंशी को ज्ञापन देकर उनसे चर्चा परिचर्चा की गई थी इसके बाद संघ ने प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला को भी ज्ञापन सौपा था।

संघ ने प्रदेश अध्यक्ष सुखनंदन यादव ने बताते है कि ज्ञापन के महत्व को संजीदगी से समझते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला ने कहा कि जिन सहायक शिक्षको और शिक्षकों की सेवा तीन साल पूरी हो चुकी है वे सभी पदोन्नति सूची में शामिल किए जाने पात्र माने जाएंगे। उन्होंने ने संघ की उपस्थिति में डीपीआई को निर्देश भी दिए। इसके बाद प्रतिनिधि दल डीपीआई मिलने गया। और शाम होते होते आदेश भी प्रसारित कर दिया गया।

छग से अन्य राज्य में जाने वाले श्रमिकों व अन्य व्यक्तियों के पंजीयन हेतु राज्य शासन ने बनाया ’आॅनलाइन ऐप्लिकेशन’,11 मई से आमजनों के लिये भी खोली जाएगी

हालाकि की सहायक शिक्षको की प्राथमिक स्कूल के हेड मास्टर के पद पर पदोन्नति की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। लेकिन तीन साल की सेवा पूरी किये हुए उच्च वर्ग के शिक्षको के लिए आदेश लाभकारी हो सकता है। वे भी मिडिल स्कूल के प्रधान पाठक और व्यख्याता की पदोन्नति की सूची में शामिल हो सकते है।

संघ के अध्यक्ष सुखनंदन यादव ने बताया कि आज हमारा प्रतिनिधि मंडल दुर्ग ज्वाइन डायरेक्टर (जेडी) से भी मिला है और यहाँ से डीपीआई से मिले निर्देश के अनुसार आदेश जारी कर दिए गए है।सरगुजा और रायपुर संभाग से भी 2019 में संविलियन हुए और तीन वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके शिक्षको और सहायक शिक्षको को उच्च वर्ग के शिक्षक के पद पर पदोन्नत सूची में शामिल करने के निर्देश दिए गए है।

शासन की ओर से मांगों पर सकारात्मक निर्णय लेने से संविलियन हुए शिक्षको ने सुखनंदन यादव के नेतृत्व में सरकार का आभार जताया है । इस अवसर पर धन्नुराम साहू अशोक वर्मा , दिलीप चंद्राकर, हेमकरण करें, टोमन रजक, लोमश निर्मलकर, आजम मिर्जा, पंकज सिन्हा, मुकेश देवांगन, भूषण साहू, सुदर्शन साहू, रोहित निर्मलकर, वासुदेव तांडिया, बृजेश यादव व अन्य साथी गण उपस्थित रहें ।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS