मेरा बिलासपुर

CG News:ताला पारा में विकास खोजो अभियान, अमर बोले – चार साल में नहीं हुआ कोई नया काम

बिलासपुर-विकास खोजो अभियान पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता पदाधिकारी एवं मंडल के सदस्यगण वार्ड 15 रानी लक्ष्मी बाई नगर मरही माई मंदिर से तालापारा इलाके में पैदल भ्रमण करते हुए रमजानी बाबा दरगाह से पटेल भवन शिविर स्थल पर पहुंचे। अमर अग्रवाल ने नागरिकों से संवाद के दौरान उनकी समस्याओं के संबंध में जानकारी ली, उन्होंने वार्ड वासियों को बताया कि भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में तालापारा वार्ड में सैकड़ो विकास कार्य कराए गए। वार्ड के विभिन्न क्षेत्रों में पक्की नालियां, सीसी रोड जल निकासी की व्यवस्था, तालाब किनारे एरिया के डुबान क्षेत्र का प्रबंधन सुनिश्चित कराया गया।

भाजपा के निर्वाचित प्रतिनिधियों की निधि से 42 लाख की लागत से मरही माई मंदिर के बाजू में स्थित मुस्लिम कब्रिस्तान का कायाकल्प कराया गया, महिलाओं को स्वरोजगार की दृष्टि से सिलाई कढ़ाई सेंटर खोला गया, रमजानी बाबा दरगाह में शमा महफिल हाल का निर्माण कराया गया।बज़्मे ख़्वातीन मुस्लिम महिला संगठन हेतु मुस्लिम बहनों की शिक्षा हेतु दस लाख रुपयों के अनुदान राशि भवन निर्माण हेतु प्रदान की गई। श्री अमर अग्रवाल ने कहा तालापारा में आना जाना अत्यंत दुष्कर था,सामुदायिक भवन के लिए क्षेत्र में उपयुक्त भूमि का नितांत अभाव था,एक हजार ट्रक मलबे से गड्ढे को पाटकर कर पटेल भवन की सौगात क्षेत्रवासियों को दिलाई गई और सूर्यवंशी समाज के लिए भी सामाजिक भवन का निर्माण कराया।

पिछले चार सालों से क्षेत्र में कोई नया कार्य नहीं हुआ है, उल्टे युवा पीढ़ी के समक्ष रोजगार की समस्या खड़ी हो गई है बेरोजगारी भत्ता नहीं मिल रहा है, गरीबों की थाली में राशन गायब है, पेंशन के लिए भटकना पड़ता है और आए दिन शहर के अन्य इलाकों की तरह तालापारा क्षेत्र की जमीन बेजा कब्जा धारियों के और भू माफियाओं का नकाब लगाकर उड़ रही है। उक्त क्षेत्र में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है, सड़कों की मरम्मत भी नहीं हो रही है, व्यापार विहार क्षेत्र का पानी डायवर्ट करने से जल निकासी की समस्या हो जाती हैं, फलत: थोड़ी से बारिश में श्रीकांत वर्मा मार्ग एवं पुराना बस स्टैंड में भी जलभराव हो जाता है। क्षेत्र के नागरिकों ने चर्चा के दौरान कहां युवा पीढ़ी नशे की चपेट में हैं, क्षेत्र में चाकूबाजी अन्य अपराधिक घटनाएं भी बढ़ गई हैं।

सफाई मित्र ने कर ली खुदकुशी,आर्थिक तंगी से जूझते हुए मान ली हार

शिविर स्थल में अमर अग्रवाल ने कहां इलाके से कुछ दूरी पर व्यापार विहार गार्डन के समीप महानगरों की तर्ज पर अंतरिक्ष का अहसास कराने वाला, सौरमंडल की जानकारी, शिक्षा व मनोरंजन,युवाओं में वैज्ञानिक ज्ञान की अभिवृद्धि के लिए व्यापार विहार में छत्तीसगढ़ का पहला तारामंडल का ऑक्सीजोन सहित 7 करोड़ की लागत से भाजपा शासन में निर्माण शुरू कराया गया

4 एकड़ क्षेत्र में 200 की दर्शक क्षमता वाले प्लेनेटोरियम में पार्किंग स्थल ओपन गार्डन, हाल, लेक्चर हाल की योजना युवाओं को खगोल शास्त्र का बेहतर ज्ञान के लिए की सुविधा हेतु की कवायद की गई।कालांतर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस तारामंडल का उद्घाटन भी किया बावजूद इसके हालात यह है कि बिलासपुर और प्रदेश की जनता को अपराध,माफिया,डबल बिजली बिल,बेहतर सड़के , शुद्ध पेयजल आपूर्ति की मूलभूत सुविधाओ के नाम पर दिन में ही तारे दिखाने वाली सरकार के मुख्यमंत्री ने तारामंडल में अंतरिक्ष के तारों की दुनिया देखी लेकिन शर्मनाक है कि उद्घाटन के बाद भी तारामंडल की सुविधा बिलासपुर के नागरिकों को नहीं मिल पाई है,इसके ऑक्सीज़ोन में लगाए हुए हजारों पौधे देखरेख के अभाव में दम तोड़ रहे हैं।

बिलासपुर के प्लेनेटोरियम में कांग्रेस के नेता जन्मदिन की मुफ्तखोरी की पार्टी का आयोजन रखवाते है, युवा पीढ़ी में ज्ञान विज्ञान के प्रसार के लिए करोड़ों की लागत से बनाया गया तारामंडल शाम ढलने के बाद नशेडियो एवं शराबियों की शरणगाह बन जाता है।

उपभोक्ता दिवस पर उपभोक्ता हितों की सुरक्षा के लिए लिया संकल्प-
उपभोक्ता हितों की संरक्षा के 24 दिसंबर को राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस की बधाई देते हुए श्री अमर अग्रवाल ने कहां की काला बाजारी, मिलावटी सामग्री बेचना, जमाखोरी, उपभोक्ताओं के विरुद्ध बढ़ रहे अपराधों को देखते हुए जागरूकता जरूरी है। उन्होंने कहा कोरोना महामारी के समय अप्रैल 2020 से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के 80 करोड़ राशन कार्ड धारकों को  सार्वजनिक वितरण प्रणाली से पहले से ही प्रदान किये गए 5 किलोग्राम अनुदानित खाद्यान्न के अलावा प्रत्येक व्यक्ति को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत 5 किलोग्राम अतिरिक्त अनाज (गेहूँ या चावल) मुफ्त में उपलब्ध कराया जा रहा है।योजना के तहत 3.5 लाख करोड़ से ज्यादा खर्च किए जा चुके हैं। इससे विशेषकर दैनिक श्रमिकों एवं मजदूरों महामारी के काल में उपभोक्ता अधिकार सुनिश्चित हो सके। छत्तीसगढ़ की सरकार उपभोक्ताओं के हितों का संरक्षण करने की बजाय गरीबों के राशन पर डाका डाल रही है, राज्य को उपलब्ध कराए गए राशन में डेढ़ लाख से दो लाख टन चावल गायब हो गए सरकार के पास इसका कोई हिसाब नही है।

कार में मिली तलवार, पुलिस ने दो आरोपियों को इस जगह पर किया गिरफ़्तार

आज छठवें दिन तालापारा लक्ष्मीबाई नगर वार्ड में आयोजित विकास खोजो अभियान में जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत ,महेश चंद्रिकापुरे, नारायण गोस्वामी, शिव पटेल, गोविंद नायडू, जुगल अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, धीरेंद्र केसरवानी, अमित तिवारी रिंकु मिश्रा केदार खत्री ,अमित तिवारी, प्रमोद जामुल कर ,मनोज लासरे, छत लाल सागर, मुन्नी नेताम, शोभा कश्यप, मीना गोस्वामी, दीपशिखा, मोनू रजक ,मनीष गुप्ता वीरेंद्र यादव ,शिव पटेल, बलराम यादव ,गोविंद नायडू ,लल्ला पटेल, बली यादव, संजू गुप्ता, छेदी पटेल, मोतीलाल पांडे, भगत राम, निर्मलकर आदि कार्यकर्ता पदाधिकारी शामिल हुए।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS