कुनकुरी से मेरा गहरा लगाव-संसदीय सचिव यू.डी.मिंज,शासकीय संकल्प शिक्षण संस्थान कुनकुरी के शाला प्रवेशोत्सव में हुए शामिल

जशपुर।शासकीय संकल्प शिक्षण संस्थान कुनकुरी में शाला प्रवेशोत्सव,विधायक एवं संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ शासन यू डी मिंज के मुख्य आतिथ्य में मनाया गया।सर्वप्रथम मुख्य अतिथि और अन्य अतिथियों को विद्यालय के प्रवेश द्वार से संकल्प कुनकुरी के बच्चे संगीत एवं नृत्य के माध्यम से स्वागत करते हुए आयोजन स्थल तक लेकर आए। कार्यक्रम के प्रारम्भ में मुख्य अतिथि द्वारा छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलन किया गया।इसके बाद राज्यगीत का गायन किया गया।तपश्चात सभी अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छ भेंट कर किया गया।

तदुपरांत कक्षा दसवीं बोर्ड परीक्षा में प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाली अनिशा , विभा और कक्षा नवमीं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले आदित्य राज गुप्ता को मुख्य अतिथि के कर कमलों से विद्यालय द्वारा उपहार प्रदान किये गए।इसके बाद कक्षा नवमीं के नवप्रवेशी बच्चों का तिलक लगाकर ,मिठाई खिलाकर और पाठ्यपुस्तकें भेंट कर विद्यालय में विधिवत प्रवेश कराया गया।
कार्यक्रम में नवनियुक्त कोचिंग शिक्षकों का भी स्वागत किया गया।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राचार्य वाइ आर कैवर्त ने मुख्य अतिथि और सभी अतिथियों का भावपूर्ण शब्दों में स्वागत किया।

मुख्य अतिथि यू डी मिंज ने कहा कि इस विद्यालय से उनका गहरा लगाव है और यहां के बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए वे निरंतर प्रयास करते रहेंगे।उन्होंने सभी बच्चों को मेहनत कर श्रेष्ठ परिणाम लाने के लिए प्रेरित किया।कार्यक्रम को विकासखंड शिक्षा अधिकारी एस आर साव, जनपद पंचायत कुनकुरी उपाध्यक्ष सेराज खान और वरिष्ठ समाजसेवी इलियास जी ने भी संबोधित किया।सभी ने बच्चों को प्रगति पथ पर निरंतर बढ़ते रहने के लिए प्रेरणा दी।

कार्यक्रम में जनपद पंचायत कुनकुरी अध्यक्ष अंजना मिंज,अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष इफ्तखार हसन,बेमता टोली सरपंच राजकुमारी लकड़ा,उपसरपंच पंकज गुप्ता, बी आर सी सी बिपिन अम्बष्ठ,विधायक के निज सहायक प्रेम शंकर यादव तथा विद्यालय के समस्त शिक्षक और शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि और अन्य अतिथियों द्वारा विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *