हथियारों की ऑनलाइन शॉपिंग के खिलाफ कार्रवाई जारी,एयरगन, धारदार हथियार, बटनदार चाकू और हंटर जब्त

कवर्धा। जिला कबीरधाम में गंभीर अपराधों की रोकथाम के लिए डॉ. लाल उमेद सिंह पुलिस अधीक्षक कबीरधाम और मनीषा ठाकुर रावटे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कबीरधाम ने शख्त निर्देश दिए हैं. ऑनलाईन शॉपिंग साईट के माध्यम से मंगाए गए बटनदार, हंटर, एयर पिस्टल जैसे हथियारों का उपयोग कर अपराध घटित करने और अनेक प्रकार के अप्रिय घटना घटित होने की आशंका बनी रहती है. इसलिए सभी हथियारों को जमा कराने के निर्देश दिए हैं. इसके बाद 12 धारदार हथियार को जमा कराए गए हैं.

अपराधों की रोकथान किए जाने ऑनलाईन शॉपिंग साईट कंपनी से जानकारी प्राप्त करने सायबर सेल को निर्देशित किया गया. जिस पर सायबर सेल ने ऑनलाईन शॉपिंग साईट फिल्पकार्ट, स्नैपडील और अमेजन कंपनी से उपरोक्त हथियारों के संबंध में जानकारी प्राप्त कर ऑनलाईन शॉपिंग साईट के माध्यम से मंगाए गए बटनदार, हंटर इत्यादि धारदार चाकूओं, एयर पिस्टल मंगाने वालो के धारको से संपर्क स्थापित कर उक्त धारदार हथियारों को संबंधित थाना और चौकी में जमा कराए जाने आदेषित किया गया. साथ ही सभी थाना और चौकी प्रभारियों को निर्देशित कर जिला कबीरधाम के थाना/चौकी में जमा कराया गया और धारकों को आवश्यक समझाईस देकर चाकू या किसी अन्य प्रकार के धारदार हथियार रखकर घूमते पाए जाने पर वैधानिक कानूनी कार्रवाई किए जाने के संबंध में हिदायत दी गई. वर्तमान में 12 धारदार हथियार, बंटनदार चाकूओं को थाना में जमा कराया गया है.

जिला कबीरधाम में ऑनलाईन साईट के माध्यम से मंगाए गये इस प्रकार के धारदारों के डिलवरी करने वाले ऑनलाईन साईट मर्चेंट कंपनी से सम्बद्ध डिलवरी कंपनी के संचालको की बैठक मनीषा ठाकुर रावटे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कबीरधाम के उपस्थिति में ली. ऑनलाईन शॉपिंग साईट के माध्यम से मंगाई जा रही धारदार हथियारों को डिलवरी करने से पूर्व संबंधित थाना और चौकी को अवगत कराए जाने निर्देशित किया गया है. पुलिस द्वारा अपराध रोकथाम किए जाने के लिए किए जा रहे इस प्रयास से अपराध घटित होने की आशंका को रोके जा सकने में सार्थक पहल साबित होगी. पुलिस अधीक्षक ने इस संबंध में अपील की है कि किसी के द्वारा भी ऑनलाईन शॉपिंग साईट के माध्यम से इस प्रकार के धारदार, बटनदार, हंटर, एयर पिस्टल इत्यादि हथियार ना मंगाए. भविष्य में इस प्रकार के हथियार या सामग्री पाए जाने पर उनके विरूद्ध में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *