गिरवरगंज स्कूल में भावुक था माहौल,जब 14 महीने बाद टीचर और बच्चों की मुलाकात हुई…

Shri Mi
3 Min Read

सुरजपुर।2 अगस्त को विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी पंडित भारद्वाज और विकास खण्ड स्त्रोत समन्वयक मनोज कुमार मण्डल की उपस्थिति में संकुल केन्द्र गिरवरगंज के माध्यमिक शाला गिरवरगंज एवं हायर सेकंडरी गिरवरगंज में शाला प्रवेश उत्सव मनाया गया। जानकारी देते हुए संकुल शैक्षिक समन्वयक गिरवर यादव ने बताया कि वर्ष 2020 में 12 मार्च को सरकार ने छात्रों को कोविड 19 के संक्रमण से बचने के लिए कठिन निर्णय लेते हुए स्कूल बंद करने का फैसला लिया था। उसके बाद से छात्रों के लिए स्कूल बंद थे। लगभग 14 महीने से अधिक समय बाद छात्रों ने स्कूलों की कक्षाओं में कदम रखा है।

विद्या के मंदिर में शिक्षकों व छात्रों का मिलन बेहद ही भावुक करने वाला था । वरिष्ठ अधिकारियों के अकस्मात दौरे ने शाला प्रवेश उत्सव की शोभा और बढ़ा दी ।गिरवर यादव ने बताया कि शाला प्रवेश उत्सव के दौरान विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने माध्यमिक शाला गिरवरगंज एवं हायर सेकंडरी गिरवरगंज का निरीक्षण करते हुए छात्रों को कोविड 19 के सुरक्षा से जुड़े प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी देते हुए कोरोना व मोहल्ला क्लास के बारे में सवाल भी पूछे जिसका छात्रों ने जवाब भी दिया। उन्होंने ने कहा कि कोरोना अभी खत्म नही हुआ है। इससे बचने के लिए मास्क और दो गज की दूरी के फार्मूले को छात्रों ने नही भुलाना है। जिन के परिजनों ने अभी तक कोरोना का टिका नही लगवाया है छात्र उन्हें टिका लगवाने के लिए प्रेरित भी करे। गिरवर यादव ने बताया कि BRCC मनोज कुमार मण्डल ने छात्रों से बात चीत कर खुशी जताई और कहा कि गुजरा हुआ समय शिक्षा के क्षेत्र के लिए बड़ी कठनाई भरा था पढ़ाई तुंहर द्ववार और महोल्ला क्लास ने पड़ने और पढ़ाने के लिए संजीवनी का काम किया है । अब सभी छात्र मन लगा कर पढ़ाई करे और कोविड 19 के नियमो का पालन करें।

गिरवर यादव ने प्रेस नोट में कहा कि गिरवरगंज में शाला प्रवेश उत्सव के दौरान कोविड 19 के नियमो के तहत मास्क का प्रयोग ,सेनेटाइजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। हायर सेकंडरी गिरवरगंज में निरीक्षण के दौरान प्राचार्य अलेक्जेंडर टोप्पो एव स्टॉफ उपस्थित थे माध्यमिक शाला में आज प्रवेश उत्सव कार्यक्रम की व्यापक तैयारी संजय कुमार मिश्रा के द्वारा किया गया। निरीक्षण के दौरान संकुल प्रभारी सुमार सिंह सहित सभी शिक्षक व CAC उपस्थित थे।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close