TOP NEWS

CG School शिक्षा सचिव भारती दासन ने स्कूल का किया औचक निरीक्षण

CG School/बिलासपुर/ स्कूल शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन के सचिव एस. भारती दासन ने आज बिलासपुर जिले के तखतपुर विकास खंड के शासकीय हाई स्कूल छतौना का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान श्री दासन ने शाला में विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षा देने के उपरांत शिक्षकों द्वारा किए जा रहे मूल्यांकन कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा हल किए गए प्रश्नों और शिक्षकों द्वारा प्रदत्त अंकों को लेकर अप्रसन्नता जाहिर की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बच्चों को मिले कम अंकों को देखकर उन्होंने विद्यालय में रेमेडियल कक्षाएं आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्राचार्य से रेमेडियल कक्षाओं के लिए राज्य शासन द्वारा जारी राशि प्राप्त हुई या नहीं, इसकी जानकारी ली। प्राचार्य श्रीमती अमिता मिश्रा ने रेमेडियल कक्षाओं हेतु शिक्षकों को राशि प्राप्त नहीं होने की जानकारी दी। सचिव स्कूल शिक्षा एस. भारती दासन द्वारा सयुक्त संचालक श्री आर एन हीराधर को निर्देशित किया कि रेमेडियल कक्षाओं के लिए शिक्षकों को दी जाने वाली राशि में पूरी पारदर्शिता होना आवश्यक है।

समय सारिणी के अनुसार संचालित कक्षाओं के लिए शिक्षकों के लिए वास्तविक भुगतान की ही कार्यवाही करना है। संकुल समन्वयक, प्राचार्य या किसी स्तर पर भुगतान के संबंध में कोई शिकायत न हो या किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न हो। उन्होंने इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारियों, जिला परियोजना अधिकारी समग्र शिक्षा की वीडियो कांफ्रेंसिंग लेकर उन्हें आवश्यक निर्देश देने के भी निर्देश दिए।

श्री दासन ने विद्यालय में स्थापित होने वाले राज्य विधि प्रकोष्ठ के कार्यालय के निर्माण कार्य का भी अवलोकन किया और आगामी एक सप्ताह में मरम्मत कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर संयुक्त संचालक श्री आर. एन. हीराधर, विधि प्रकोष्ठ के संजय दुबे एवं श्री ए. खान उपस्थित रहे।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close