CG Shikshak Bharti: 22 हजार शिक्षकों के प्रमोशन के लिए प्रकिया शुरू

Shri Mi

CG Shikshak Bharti: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh ) में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही 22 हजार शिक्षकों का प्रमोशन का प्रॉसेज भी प्रारंभ हो चुका है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

CG Shikshak Bharti: बता दें, विधानसभा में शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने शिक्षकों का प्रमोशन छह महीने में कंप्लीट करने का ऐलान किया था।

मीडिया रिर्पोट अनुसार मंत्री की घोषणा के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने तियारिया प्रारंभ की और ग्रेडेशन का प्रारंभिक सूची जारी कर दी है। शिक्षकों का तीन साल से ग्रेडेशन लिस्ट जारी नहीं हुआ था। और बिना ग्रेडेशन लिस्ट जारी हुए, प्रमोशन हो नहीं सकता।

खबर है कि छत्तीसगढ़ में बीती सरकार द्वारा 12489 शिक्षकों की भर्ती के बाद अभी भी 54 हजार पद खाली हैं। इनमें 33 हजार सीधी भर्ती वाले पद हैं और करीब 22 हजार प्रमोशन के। शिक्षक संगठन लंबे समय से प्रमोशन की मांग करते रहे हैं।

फिलवक्त्त पदों को भरने तैयारी शुरू कर दी गई है। 33 हजार पदों के लिए जल्द ही भर्ती निकलने जा रही है तो 22 हजार पदों के लिए प्रमोशन प्रक्रिया के तहत गेडेशन की प्रारंभिक सूची जारी कर दी गई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close