CG Teacher Suspend- सहायक शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई,कलेक्टर के निर्देश पर डीईओ ने किया निलंबित

Shri Mi

CG Teacher Suspend/मुंगेली। नशे की हालत में स्कूल आना और अध्यापन कार्य में रुचि नहीं लेने पर सहायक शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई हो गई. कलेक्टर के निर्देश पर DEO ने टीचर को निलंबित कर दिया है. 

Join Our WhatsApp Group Join Now

CG Teacher Suspend/बता दे कि कलेक्टर राहुल देव के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी जीएल चतुर्वेदी ने लोरमी विकासखंड के ग्राम नवलपुर प्राथमिक शाला में पदस्थ सहायक शिक्षक दुर्गेश राठौर को निलंबित किया है. दरअसल, कलेक्टर जनदर्शन में सहायक शिक्षक दुर्गेश राठौर के विरुद्ध नशे की हालत में विद्यालय आने और अध्यापन कार्य में रुचि नहीं लेने की शिकायत प्राप्त हुई थी.

कलेक्टर ने तत्काल जांच के लिए डीईओ को निर्देशित किया, जिन्होंने लोरमी बीईओ को जांच की जिम्मेदारी सौंपी. जांच में आरोप सही पाए जाने पर सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के तहत निलंबन की कार्रवाई की गई. निलंबन अवधि में दुर्गेश राठौर को लोरमी बीईओ कार्यालय में संलग्न करते हुए जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा.

CG Teacher Suspend/कलेक्टर की पहल पर शिक्षा विभाग के दिवंगत शासकीय सेवकों के आश्रितों को मौके पर ही नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया. लोरमी विकासखंड के प्राथमिक शाला बिठलदह में पदस्थ रहे दिवंगत शिक्षक लक्ष्मीनारायण के आश्रित अमन कुलमित्र को, लोरमी के प्राथमिक शाला देवरहट में पदस्थ रहे दिवंगत रामचंद्र ध्रुव के आश्रित रोहित कुमार ध्रुव और प्राथमिक शाला जरहापारा में पदस्थ रहे दिवंगत नरेंद्र कुमार पटेल के आश्रित साधना पटेल को नियमानुसार अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की गई.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close