CG Weather: चक्रवाती तूफान का असर, इन जिलों में भारी बारिश-तेज हवा का अलर्ट, जानें अपडेट

Shri Mi
2 Min Read

CG Weather,Aaj ka Mausam। छत्तीसगढ़ में चक्रवाती तूफान मिचौंग (Cyclone Michaung) का असर देखने को मिल रहा है। वर्तमान में चक्रवाती तूफान मिचोंग भारत से सटे बंगाल की खाड़ी से लेकर छत्तीसगढ़ और ओडिशा के ऊपर फैला हुआ है।

CG Weather। इसके प्रभाव के चलते 7 दिसंबर तक कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं। आज बुधवार को भी तूफान (Cyclone Michaung) के कारण प्रदेश में आंधी तूफान के साथ तेज हवाओं और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, दक्षिण छत्तीसगढ़ में इस तूफान का असर ज्यादा रहेगा।

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक,आज बुधवार के मौसम में विशेष बदलाव की संभावना नहीं है और फिलहाल 2-3 दिन तक बारिश की स्थिति बनी रहेगी।CG Weather

आज बस्तर संभाग में भारी बारिश की संभावना है , वही रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर के साथ सरगुजा संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। अगले दो दिन के लिए कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी में येलो अलर्ट जारी किया गया है। आठ दिसंबर से मौसम साफ होने लगेगा। इसके बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू होगी।Cyclone Michaung

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग की मानें तो मध्य -उत्तर छत्तीसगढ़ और सरगुजा संभाग में 6 दिसंबर को बारिश की संभावना जताई गई है। प्रदेश में अगले 2 दिनों तक न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है, अधिकतम तापमान में 3 -4 डिग्री की गिरावट होने की संभावना है।

हालांकि 7-8 दिसंबर के बाद फिर मौसम बदलेगा और तापमान के गिरते ही ठंड के तेवर तीखे होने के संकेत है। वही लगातार गिरते तापमान के बाद मध्य और दक्षिण क्षेत्र में कोल्ड डे घोषित कर दिया।इस बेमौसम बारिश के कारण दलहन-तिलहन सहित सब्जी की फसलों पर बड़ा प्रभाव देखने को मिलेगा।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close