हमार छ्त्तीसगढ़

CG Weather Update: कई जिलों बारिश-आंधी -तेज हवा, 3 दिन फिर बदलेगा मौसम

CG Weather Update, Chhattisgarh Weather Alert : छत्तीसगढ़ के सुकमा के रास्‍ते मानसून की तो एंट्री हो गई है लेकिन इसके आगे ना बढ़ने से बारिश की गतिविधियों में तेजी नहीं आ पा रही है। हालांकि द्रोणिका के प्रभाव के चलते आज मंगलवार को 10-12 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश, वज्रपात और आंधी चलने की संभावना है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

CG Weather Update, Chhattisgarh Weather Alert/प्रदेश के दक्षिण भाग में अधिकतम तापमान में अगले 3 दिनों तक कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है लेकिन अन्य जगह पर अगले 3 दिन में तापमान में इजाफा होने का अनुमान है। 15 जून के आसपास मौसम में फिर बदलाव आने के संकेत है।

आज इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट/CG Weather Update

  • छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक,  एक पूर्व पश्चिम ट्रफ उत्तर पश्चिम विहार से उपहिमालयीन पश्चिम बंगाल और दक्षिणी असम होते हुए नागालैंड तक समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर की ऊंचाई पर स्थित है, इस सिस्टम के प्रभाव से मंगलवार को प्रदेश के एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी, वज्रपात और अंधड़ चल सकती है।
  • आज मंगलवार को रायपुर,  गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, बिलासपुर, पेंड्रा, रायगढ़ ,कोरबा, जांजगीर मुंगेली, कोरबा, दुर्ग, बालोद,  कबीरधाम, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर बलौदाबाजार, बेमेतरा, दुर्ग, कबीरधाम, खैरगढ़ छुईखदान गंडई में अलग-अलग स्थानों पर सतही हवा के साथ मध्यम गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

सुकमा में अटका मानसून, 2 दिन फिर बढ़ेगा पारा

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग की मानें तो मानसून सुकमा में अटक गया है, जिसके चलते वातावरण में नमी में तेजी नहीं आ रही पा रही है और बस्तर संभाग को छोड़ दें तो दुर्ग बिलासपुर, रायपुर, सरगुजा और बिलासपुर जैसे संभागों में गर्मी बनी हुई है, हालांकि द्रोणिका के प्रभाव से अगले दो दिनों तक छत्तीसगढ़ में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात और अंधड़ चलने की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है।

आगामी 24 घंटे में प्रदेश के उत्तरी व मध्य भागों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना कम है।फिलहाल 12-13 जून तक मौसम के यूहीं बने रहने की संभावना है। इसके बाद एक से तीन डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की संभावना है।CG Weather Update

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close