CG Weather Update : बदला मौसम का मिजाज, इन इलाकों में होगी जमकर बारिश

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के अन्य कई जिलों में लोगों को भीषण गर्मी के प्रकोप के बीच लोगों को राहत मिली है। राजधानी रायपुर समेत आस पास के इलाकों में शनिवार तड़के से ही हलकी बारिश हो रही है। तड़के से हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। छत्तीसगढ़ में अंधड़ और बादलों की आवाजाही के कारण पारा दो से तीन डिग्री तक कम हो गया है। अभी दो दिनों तक प्रदेश में अधिकतम तापमान में कोई वृद्धि नहीं होगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

CG Weather Update।इसके बाद 2-3 डिग्री की वृद्धि होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी मौसम खुशनुमा रहेगा और प्रदेश के कई इलाकों में बदल छाए रहेंगे। अगले दो दिनों के लिए प्रदेश में गरज-चमक के साथ आंधी के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है।

CG Weather Update।बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, नारायणपुर, सुकमा में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। बालोद, बेमेतरा, दुर्ग, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कबीरधाम, कांकेर, खैरगढ़-छुईखदान-गंडई में अलग-अलग स्थानों पर गजर-चमक के साथ आंधी और बारिश आने की संभावना है। मौसम विभाग ने यहां के लिए चेतावनी जारी की है।

MP की बात करे तो इंदौर में पिछले दो दिनों से उमस भरी गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। इन दिनों दिन का तापमान 40 डिग्री के करीब है। दिन में गर्म हवाओं और उमस ने लोगों को बेचैन कर दिया है। मौसम वैज्ञानिकों ने आज दोपहर बाद भी बादलों के छाने के साथ बूंदाबांदी के आसार जताए हैं।

गुरुवार को दिन का तापमान 39.8 (-1) डिग्री और रात का तापमान 28 (+3) डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। शुक्रवार को दिन का तापमान 39.9 (-1) और रात का तापमान 26.8 (+2) डिग्री सेल्सियस रहा। इसके पूर्व गुरुवार की रात इस सीजन की सबसे गर्म रात थी। इस बार भले ही दिन में गर्मी काफी है लेकिन मई के 17 दिनों में 11 दिन ऐसे रहे जब दिन का तापमान औसत से भी कम रहा। रात का तापमान 17 दिनों में दो बार औसत से कम रहा।

प्रदेश के ग्वालियर, चंबल और निमाड़ में 21 मई तक भीषण गर्मी का अलर्ट है। यहां के 15 जिलों में हीट वेव यानी, गर्म हवाएं चलेंगी। वहीं, पूर्वी हिस्से यानी, जबलपुर, नरसिंहपुर समेत 16 जिलों में शनिवार को आंधी-बारिश हो सकती है। इससे पहले शुक्रवार को ग्वालियर, गुना में रिकॉर्ड गर्मी रही। सीजन में पहली बार पारा 44 डिग्री के पार पहुंच गया।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close