हमार छ्त्तीसगढ़

CGPSC: कांग्रेस ने 2003 से लेकर 2018 तक, PSC की सूचियाँ जारी की, परिचय भी बताया

Cgpsc।छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की हालिया भर्ती सूची को लेकर हंगामा कर रही बीजेपी पर तीखा हमला कांग्रेस ने किया है। कांग्रेस ने 2003 से लेकर 2018 तक की पीएससी की सूचियाँ जारी की हैं और परिचय के साथ बताया है कि कौन किसका रिश्तेदार था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कांग्रेस ने यह स्पष्ट किया है कि, पिछली सूचियों के नाम दिखाने का यह अर्थ नहीं है कि चयनित बच्चे अयोग्य थे, हम केवल यह बता रहे हैं कि अधिकारियों और नेताओं तथा कारोबारियों के बच्चे पहले भी पीएससी में सलेक्ट होते रहे हैं, और भाई बहन, माँ और बेटी बेटा भी चयनित होते रहे हैं।

कांग्रेस ने मौजूदा समय में पीएससी की भर्ती की जिस सूची को लेकर विवाद हो रहा है और बीजेपी भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है। उसके चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट भी सार्वजनिक की गई है।

इस लिस्ट में यह उल्लेखित है कि किसने कितने नंबर पाए और उन्हें इंटरव्यू में कितने नंबर मिले।इस लिस्ट को लेकर लग रहे आरोपों पर कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील शुक्ला और प्रवक्ता धनंजय सिंह ने कहा “जो लिस्ट है वो सार्वजनिक है।

आंसरशीट जारी है, पब्लिक डोमेन में है।सबके रिटेन और इंटरव्यू के नंबर ओपन हैं। कोई भी व्यक्ति जो पढ़ा लिखा है वो विश्लेषण कर लेगा तो समझ जाएगा कि राजनैतिक लाभ के लिए मेहनती प्रतिभाशाली बच्चों पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।”

बता दे कि बीजेपी छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की हालिया भर्तियों को लेकर भ्रष्टाचार के आरोप लगा रही है। आरोप का आधार यही है कि अधिकारी और नेताओं तथा कारोबारियों के बच्चे कैसे चयनित हो गए।

उक्त मसले पर कांग्रेस ने राजीव भवन में अभिलेखों को मीडिया के सामने रख दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था “केवल आरोप लगाने से कुछ नहीं होता। आप तथ्य दीजिए, प्रमाण दीजिए हम जाँच कर के कार्यवाही कर देंगे। लेकिन आरोप लगा कर माहौल ख़राब करने के अलावा कुछ नहीं कर रहे हैं।”

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close