स्वयं को बदलने से ही युग का परिवर्तन:डॉ चिन्मय पंड्या,विधायक यूडी मिंज समेत अन्य लोगों को शांतिकुंज हरिद्वार आने का न्यौता

जशपुर । अखिल विश्व गायत्री परिवार के स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर आयोजित व्यक्तित्व निर्माण युवा शिविर के समापन कार्यक्रम में देव संस्कृति विश्वविद्यालय हरिद्वार के प्रतिकुलपति डॉ चिन्मय पंड्या कुनकुरी पंहुचे।इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ शासन के संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने भी अपनी उपस्थिति दी । इसके अलावा गायत्री परिवार के परिजनों के अलावा जिले के कई क्षेत्रों से आए नागरिक व जनप्रतिनिधि शामिल हुए।यहां श्री पंड्या ने शिविर के युवाओं के साथ आम जनमानस व गायत्री परिजनों को संबोधित किया।

कुनकुरी में गायत्री परिवार द्वारा आयोजित व्यक्तित्व निर्माण युवा शिविर का आज समापन हुआ।जिसमें लगभग 250 भाई बहनों ने शिविर में भाग लिया।समापन कार्यक्रम में युवाओं के प्रेरणाश्रोत डॉ चिन्मय पंड्या ने आशीर्वचन प्रदान करते हुए यह देश गौरवशाली इतिहासों और संघर्षों से भरा हुआ है।जहां युवाओं की एक हलचल ने पुरे देश मे बड़ा परिवर्तन किया है।अब समय है विचारों में परिवर्तन का ……..जिंसके माध्यम से एक बार भारत फिर से विश्वगुरु के पद पर प्रतिष्ठित होगा।

डॉ चिन्मय पंड्या ने खेल मैदान कुनकुरी में आम जनमानस को संबोधित करते हुए कहा कि स्वयं को बदलने से ही युग का परिवर्तन होगा। अंतःकरण को नए सिरे से गढ़ने का काम पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य द्वारा सृजित युग निर्माण योजना का है।हम सभी महाकाल की योजना के संवाहक हैं।एतिहासिक और सांस्कृतिक धरोहर के रूप में हम सभी यहां बैठे हैं।समस्याएं यहां बहुत हैं समाधान की दिशा की ओर किसी का प्रयास नहीं है।अखिल विश्व गायत्री परिवार लगातार विचार क्रांति और युगनिर्माण योजना के माध्यम से विश्वस्तर पर समस्याओं के समाधान का प्रयास कर रहा है।हम सभी गौरवशाली हैं जो परमपूज्य गुरुदेव पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य की योजना के संवाहक हैं।

यहां डॉ पंड्या ने कोरोना महामारी में अपने परिवार को खो चुके परिजनों से मुलाकात कर उन्हें संबल प्रदान किया।कुनकुरी विधायक यूडी मिंज समेत अन्य लोगों को शांतिकुंज हरिद्वार आने का न्यौता देते हुए विधायक को उन्होंने गुरुदेव के सत्साहित्य भेंट कर आशीर्वाद प्रदान किया।

उक्त कार्यक्रम में कुनकुरी विधायक यूडी मिंज,समाजसेवी गजेंद्र जैन,कार्यक्रम के संयोजक संजय नायक,शांतिकुंज जोन प्रभारी सुखदेव निर्मलकर ,छत्तीसगढ़ जोन समन्वयक दिलीप पाणिग्रही, रामअवतार पाटीदार, पुष्कर राज,प्रांतीय युवा प्रकोष्ठ प्रभारी ओमप्रकाश राठौर समेत ट्रस्टी शकुंतला दुबे समेत अन्य क्षेत्रों से आए गायत्री परिजन व स्थानीय नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *