Chhattisgarh-कक्षा पहली से आठवीं तक की वार्षिक परीक्षाएं चार अप्रैल से शुरू होगी


राज्य स्तरीय आकलन,chhattisgarh,school,बेहतर टीचिंग डिजाइन ,पढ़ाई ,शिक्षा विभाग,बोर्ड परीक्षा,कक्षा पहली से आठवीं,,छत्तीसगढ़ मदरसा बोडर्, रायपुर,परीक्षा ,आवेदन फॉर्म,ग्रीष्मकालीन अवकाश,परीक्षा फॉर्म वितरण,मिर्जा एजाज बेगरायपुर।
छत्तीसगढ़ में पहली बार कक्षा पहली से लेकर आठवीं कक्षा तक की वार्षिक परीक्षाएं एक साथ चार अप्रैल से 16 अप्रैल तक आयोजित की जा रही है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा परीक्षाओं की समय-सारिणी जारी कर दी गई है। प्राथमिक स्कूल कक्षा पहली से पांचवी तक की परीक्षा सुबह आठ बजे से दस बजे तक होगी। इसी प्रकार पूर्व माध्यमिक स्कूल कक्षा 6वीं से 8वीं तक की परीक्षाएं सुबह 8 बजे से 10.30 बजे तक आयोजित की गई है। निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार प्राथमिक स्कूल कक्षा पहली से 5वीं तक की परीक्षा में गुरूवार चार अप्रैल को अंग्रेजी, शुक्रवार 5 अप्रैल को हिन्दी, सोमवार 8 अप्रैल को गणित और मंगलवार नौ अप्रैल को पर्यावरण विषय की परीक्षाएं होगी।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

इसी प्रकार पूर्व माध्यमिक परीक्षा कक्षा 6वीं से 8वीं तक की परीक्षा गुरूवार 4 अप्रैल को अंग्रेजी, शुक्रवार 5 अप्रैल को प्रथम भाषा हिन्दी/अंग्रेजी/उर्दू एवं अन्य विषय, सोमवार 8 अप्रैल को गणित, मंगलवार 9 अप्रैल को विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी, सोमवार 15 अप्रैल को सामाजिक विज्ञान और मंगलवार 16 अप्रैल को संस्कृत विषय की परीक्षा आयोजित की गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *