Chhattisgarh Coal Scam: EOW को मिली Ranu Sahu, Soumya Chaurasiya की रिमांड, 27 मई तक होगी पूछताछ

Chhattisgarh Coal Scam: साढ़े चार सौ करोड़ के कोल लेवी, और मनी लॉड्रिंग मामले में ED की FIR पर जांच कर रही ईओडब्ल्यू की टीम ने निलंबित आईएएस रानू साहू (Ranu Sahu) , एसएएस अफसर सौम्या चौरसिया (Soumya Chaurasiya) को प्रोटक्शन वारंट आज विशेष न्यायाधीश की कोर्ट में पेश किया। दोनों इस समय न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं। EoW इस मामले में पूछताछ के लिए 15 दिन की रिमांड पर देने का आवेदन लगाया था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

विशेष जज अतुल श्रीवास्तव की कोर्ट में सुनवाई चल रही है। दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने सौम्या और रानू को 27 मई तक EoW की रिमांड पर सौंपा। वैसे विशेष न्यायालय ने पूर्व में पांच और तीन दिन की पूछताछ की अनुमति दी थी।

इससे पहले भी विशेष कोर्ट 5 दिन और फिर 3 दिन के लिए पूछताछ की अनुमति दे चुकी है। तब टीम ने रायपुर (Raipur) सेंट्रल जेल में 29 मार्च से 2 अप्रैल तक और उसके बाद 4 से 7 अप्रैल तक पूछताछ की थी। इसी मामले में जेल में बंद निलंबित IAS समीर विश्नोई, शिवशंकर नाग और सूर्यकांत तिवारी से पूछताछ हो चुकी है।

chhattisgarh में कोयला घोटाले मामले में ED की रिपोर्ट पर ACB-EOW ने दो पूर्व मंत्रियों, विधायकों सहित 36 लोगों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की है। वहीं, इस मामले में ACB की टीम ने जांच शुरू कर दी है।

ED ने इस मामले में अब तक कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सचिवालय में काम करने वाली अधिकारी सौम्या चौरसिया, IAS समीर विश्नोई समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। 222 करोड़ की संपत्ति अटैच की गई है और इस पूरे मामले की जांच जारी है।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close