रायगढ़ जिला के बर्खास्त शिक्षाकर्मी हुए बहाल, बस्तर – राजनांदगांव जिले के लिए भी प्रयास जारी

strikeबिलासपुर । पिछले महीने हड़ताल में शामिल होने की वजह से सेवा से बर्खास्त किए गए रायगढ़ जिले के 5 शिक्षा कर्मियों को बहाल कर दिया गया है। बहाल किए गए शिक्षा कर्मियों में 1 व्याख्याता पंचायत और 4 शिक्षक पंचायत हैं। इनकी बहाली का आदेश जिला पंचायत रायगढ़ से शनिवार को जारी कर दिया गया। इसे शिक्षा कर्मीं संगठन की जीत के रूप में देखा जा रहा है। अब इसी तरह बस्तर और राजनांदगांव जिले के बर्खास्त शिक्षा कर्मियों की बहाली के लिए कोशिश की जा रही है। संगठन ने उम्मीद जताई है कि इन जिलों में भी बर्खास्त शिक्षा कर्मियों की बहाली का आदेश जल्दी ही जारी हो जाएगा।

हड़ताल के दौरान बर्खास्त किए गए जिन शिक्षा कर्मियों की बहाली का आदेश शनिवार को जिला पंचायत रायगढ़ की ओर से जारी किया गया है, उनमें खरसिया ब्लॉक –हालाहूली स्कूल के शिक्षक पंचायत गिरजा शंकर शुक्ला, सारंगढ़ ब्लॉक – हरदी स्कूल के शिक्षक पंचायत चोख लाल पटेल, सारंगढ़ ब्लॉक के ही – अमझर स्कूल के शिक्षक पंचायत चेतन लाल पटेल और रायगढ़ ब्लॉक के तारापुर स्कूल के व्याख्याता पंचायत भोजराज पटेल के नाम शामिल हैं।

शिक्षक मोर्चा के संचालक संजय शर्मा ने बहाली पर सभी साथियों को बधाई दी है। साथ ही गिरिजाशंकर शुक्ला  जिला संचालक रायगढ़ को बेहतरीन/सराहनीय नेतृत्व के लिए बधाई दी है।   रायगढ़ में बर्खास्त शिक्षा कर्मियों की बहाली में विलंब होने पर संजय शर्मा प्रांतीय संचालक , बसंत चतुर्वेदी प्रदेश उपसंचालक , गिरजाशंकर शुक्ला ज़िला संचालक ने शासन –  प्रशासन से लगातार संपर्क और बातचीत का सिलसिला जारी रखा था । इस पर ज़िला पंचायत रायगढ़ द्वारा 30 दिसंबर  को बर्खास्तगी बहाली का आदेश जारी किया गया।

संजय शर्मा ने बहाली पर शासन प्रशासन, जिला पंचायत रायगढ़ के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होने बताया कि  जगदलपुर जिला में मूल शाला में बर्खास्तगी बहाली हेतु प्रदेश उप संचालक प्रवीण श्रीवास्तव, जगदलपुर जिला संचालक राजेश गुप्ता प्रयासरत है। इसी तरह राजनांदगांव जिला में प्रदेश उपसंचालक शैलेन्द्र यदु , जिला संचालक गोपी वर्मा प्रयासरत है।

 

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...