शिक्षक पात्रता परीक्षा ( TET 17) का आयोजन 17 दिसंबर को, प्रवेश पत्र व्यापम की वेबसाइट पर अपलोड

cgtet 2020,छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल,cgpet,chhattisgarh,news,exam,raipur,शिक्षक भर्ती ,ऑनलाइन आवेदन, भरने ,प्रक्रिया ,शुरू,25 अगस्त , दो पालियों ,परीक्षा,डिटेल,रायपुर,छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल,135 पदों,भर्ती,उप अभियंता,विद्युत-यांत्रिकी

cgvyapamरायपुर । छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल(व्यापम) की ओर से छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 17 दिसंबर को किया जा रहा है। इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र व्यापम की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। व्यापम ने यह स्पष्ट किया है कि प्रवेश पत्र डाकघर के जरिए नहीं भेजे जा रहे हैं।

Join WhatsApp Group Join Now

व्यापम की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 17 दिसंबर को सभी 27 जिलों में दो पालियों में कराई जाएंगी। प्रथम पाली में प्राथमिक परीक्षा ( कक्षा एक से पाँच तक अध्यापन पात्रता हेतु) परीक्षा सुबह 9.30 से 12.15 बजे तक और द्वितीय पाली में उच्च प्राथमिक परीक्षा ( कक्षा छः से आठ तक अध्यापन पात्रता हेतु ) दोपहर 2.00 से 4.45 बजे तक आयोजित की जाएगी।

इस परीक्षा के प्रवेश पत्र व्यापम के वेबसाइट  cgvyapam.choice.gov.in  पर 11 दिसंबर को अपलोड कर दिए गए हैं। ऑनलाइन आवेदन करते समय प्राप्त आई.डी. नंबर को एंटर कर अभ्यर्थी इंटरनेट से परीक्षा प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। परीक्षा के दिन प्रत्येक परीक्षार्थियों से  एक घंटा पहले अपने परीक्षा केन्द्र में उपस्थित रहने कहा गया है। जिससे उनके मूल पहचान पत्र से उनका पहचान किया जा सके। यदि इंटरनेट से प्राप्त प्रवेश पत्र पर फोटो नहीं आता है तो ऐसे अभ्यर्थियों को अपने साथ दो रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो लेकर परीक्षा केन्द्र में आने कहा गया है। परीक्षार्थियों को डाकघर के माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जा रहा है।ऐसे में उचित होगा कि परीक्षार्थी परीक्षा के एक दिन पहले ही अपने परीक्षा केन्द्र की भौगोलिक स्थिति से भलीभांति परिचित हो जाएं। परीक्षा शुरू होने के बाद किसी को भी पहीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि परीक्षार्थी परीक्षा हेतु प्रवेश पत्र के साथ पहचान पत्र के रूप में मतदाता पहचान पत्र / ड्राइविंग लाइसेंस / पेन कार्ड /आधार कार्ड ( ई-आधारकार्ड भी मान्य )  या अन्य पहचान पत्र ,जिसमें अभ्यर्थी का फोटो हो, इसका मूल पहचान पत्र परीक्षा केन्द्र में लाना अनिवार्य होगा। मूल पहचान पत्र के बिना परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close