हमार छ्त्तीसगढ़

Chhattisgarh Weather Update: भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, बारिश से तापमान में आएगी गिरावट, गरज चमक के साथ चलेंगे अंधड़

Chhattisgarh Weather Update: इन दिनों देश के कई राज्य गर्मी और लू की चपेट में है. लोग गर्म हवा और गर्मी से बेहाल है, लेकिन छत्तीसगढ़ राज्य में मौसम आए दिन करवट ले रहा है. कभी अचानक से गर्मी बढ़ जाती है तो कभी कुछ इलाकों में बारिश और ठंडी हवाएं बहने लगती है. मई का आधा महीना गुजर चुका है, लेकिन छत्तीसगढ़ में अब तक पारा 45 डिग्री से पार नहीं हुआ है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 24 घंटों में उत्तरी एवं मध्य छत्तीसगढ़ के जिलों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है, लेकिन उसके बाद अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक की वृ‌द्धि होने की संभावना है. दक्षिण छत्तीसगढ़ के जिलों में आगामी पांच दिनों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

कौन सा जिला है सबसे गर्म?

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ में एक दो स्थानों पर मेघगर्जन, अंधड़ व बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में एक दो स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की वर्षा दर्ज की गई. प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस दुर्ग में तथा सबसे न्यूनतम तापमान 19.3 डिग्री सेल्सियस नारायणपुर में दर्ज किया गया है. जिन इलाकों में बारिश हुई है उन इलाकों में कंकेर, बीजापुर, अंतगढ़, नारायणपुर, बकवंद, भोपालपटनम, टोकपाल और पाखंजूर शामिल हैं.

आने वाले दिनों में गरज चमक के साथ चलेंगे अंधड़

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आने वाले दिनों में प्रदेश में एक दो स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की वर्षा होने की संभावना है. प्रदेश में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने एवं अंधड़ चलने की संभावना है. प्रदेश में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ बहुत हल्की से हल्की वर्षा व वज्रपात होने एवं अंधड़ चलने की संभावना है.

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close