Chhavi Mittal ने कैंसर सर्जरी के बाद कराई रेडियो थेरेपी, बयां किया दर्द

टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल (Chhavi Mittal) की कुछ दिन पहल ब्रेस्ट कैंसर सर्जरी हुई थी और अब वो अपने ट्रीटमेंट के दूसरे स्टेज पर पहुंच गई हैं यानी रेडियोथैरेपी सेशन. छवि का ये सेशन करीब 20 दिनों तक चलने वाला है. हालांकि इस पूरे इलाज और सर्जरी के दौरान छवि कमजोर नहीं पड़ीं. उन्होंने अपनी बीमारी को अपनी इच्छाशक्ति से मात दिया है. इसके साथ ही छवि इस पूरी जर्नी के दौरान अपने फैंस के साथ जुड़ी रहीं. उन्होंने खुद से जुड़े हर अपडेट को फैंस के साथ शेयर किया.कुछ समय पहले छवि मित्तल ने ब्रेस्ट कैंसर का खुलासा किया था. तभी से वो अपनी कैंसर से स्ट्रगल की जर्नी लोगों के साथ शेयर कर रही हैं. इसी कड़ी में छवि ने सोशल मीडिया पर अपनी रेडियो थेरेपी के पहले दिन की फोटो शेयर की है. उनकी ये रेडियोथेरेपी 20 दिनों तक चलेगी. इस फोटो में छवि के पेट पर कुछ निशान हैं. एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि वो अगले दो महीने तक स्वीमिंग नहीं कर सकती हैं. 

रेडियोथेरेपी कराने के बाद छवि ने इंस्टा पर पोस्ट शेयर कर अपने मन की बात कही थी. उन्होंने लिखा-  ‘रेडियो थेरेपी का पहला दिन काफी अच्छा रहा. मशीन में कुछ खराबी आ गई थी. जब तक वो उसे ठीक करते मैं आफिस चली गई. ट्रीटमेंट के दौरान सिर्फ एक ही परेशानी थी कि कमरा बेहद ठंडा था और मैं कांप रही थीं. मैं एक जगह बैठ नहीं पा रही थी. ये सुंदर निशान आप मेरे शरीर पर देख रहे हैं ये बताते हैं कि रेडियोथेरेपी सही जगह हुई है. जब तक रेडियोथेरेपी खत्म नहीं हो जाती तब तक इसे ऐसे ही रखना होगा. 

रेडियो थेरेपी कराने से पहले छवि काफी नर्वस थीं. उन्होंने पोस्ट शेयर कर कहा, ‘आज के दिन मैं खुद को रेडियो थेरेपी के लिए तैयार कर रही हूं. मैं झूठ नहीं बोलूंगी लेकिन मुझे काफी घबराहट हो रही है और मैं खुद को किसी तरह तैयार कर रही हूं. मैं काफी नर्वस हूं क्योंकि आने वाले सोमवार से मेरी रेडियो थेरेपी शुरू हो जाएगी. जो भी कैंसर वॉरियर्स हैं, खासकर वे जो कीमोथेरेपी करवा रहे हैं, ये आसान नहीं है, लेकिन ये हमारी जिंदगी का अंत भी नहीं है. वहीं ठहरो और चलो सभी साथ आते हैं और इस पर जीत हासिल करते हैं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *