मुख्य अतिथि अटल जलाएंगे रावण..मेयर करेंगे अध्यक्षता.. मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार प्रदीप करेंगे शिरकत

बिलासपुर— पर्यटन मण्डल चैयरमैन अटल श्रीवास्तव रावण का दहन करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर रामशरण यादव करेंगे। कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि मुख्यमंत्री के राजनैतिक सलाहकार प्रदीप शर्मा की उपस्थिति होगी। इसके अलावा रावण दहन कार्यक्रम में बतौर अतिथि जिला सहकारी के्द्रीय बैंक के चैयरमैन प्रमोद नायक, जिला पंचायत चैयरमैन अरूण चौहान और निगम सभापति शेख नजीरूद्दीन भी शामिल होंगे।

                                सरकन्डा पार साइंस कालेज मैदान में पहली बार रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। रावण दहन कार्यक्रम में दशहरा के दिन ठीक साढे सात बजे अरपांचल लोक मंच के बैनर तले किया जाएगा। अरपांचल लोक कला मंच के आयोजक मण्डल प्रमुख सिद्धांशु मिश्रा और अतुल सिंह ने बताया कि साइंस कालेज मैदान में पहली बार रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

                         अरपांचल लोक मंच के प्रमुख सदस्य सिद्धांशु मिश्रा और अतुल सिंह ने बताया पहली बार संगठन के बैनर तले रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। साइंस कालेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम में सरकन्डा पार क्षेत्र के करीब 25 हजार से अधिक पहुंचकर रामलीला का भी आनन्द लेंगे। 

                    सिद्धान्शु ने बताया कि रावण की ऊंचाई करीब 65 फिट से अधिक है। सरकन्डा पार साइंस कालेज मैदान में पहली बार आयोजित रावण दहन कार्यक्रम को लेकर स्थानीय लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। इस दौरान उपस्थित जनता आतिशबाजी का आनन्द लेगी। 

                                 रावण दहन कार्यक्रम के पहले मुख्य अतिथि अटल श्रीवास्तव विधानसभा की जनता को संबोधित करेंगे। साथ ही तीर छोड़कर रावण का दहन करेंगे। सिद्धांशु ने बताया कि विजयदशमी बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व है। इस दिन भगवान राम ने रावण का बध कर पृथ्वी से बुराई का अंत किया। बुराई यानि रावण पर भगवान राम की जीत के बाद हम आतिशबाजी और दीप जलाकर अपनी खुशियों को जाहिर करते हैं।

                                                    सिद्धांशु ने बताया कि भगवान राम ने रावण दहन के साथ दुनिया को समतामूलक समाज का संदेश दिया। इस बार भी रावण दहन के साथ भगवान राम के संदेश को जन जन तक पहुंचाना है। भाईचारा की भावनाओं तक गहरे तक बैठाना है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *