बारिश में पौधा लगाने के बाद उसमें पानी डालते हुए मुख्यमंत्री की तस्वीर वायरल,मिल रहे ऐसे कमेंट्स

भोपाल।मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया को-ऑर्डिनेटर नरेन्द्र सलूजा ने सीएम शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर को शेयर किया. उन्होंने कहा कि बरसात में छाता लगाकर पौधों को पानी डालते हुए ये विहंगम दृश्य है.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की एक तस्वीर आई है, जिसमें वह संगमरमर के दो बड़े-बड़े पत्थरों पर खड़े होकर एक पौधा लगाने के बाद उसमें पानी डालते हुए नजर आ रहे हैं और इस दौरान एक व्यक्ति उनके ऊपर छाता खोलकर पकड़े हुए है, ताकि बारिश के पानी से उनको बचाया जा सके. ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है. इस पर शुक्रवार को एक शख्स ने ट्विटर पर लिखा कि ‘अंदाज अपना अपना’.

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार शिवराज सिंह चौहान रोजाना एक पौधा लगाते हैं और उसमें पानी डालते हैं. खराब मौसम के बावजूद वह पेड़ लगाते हैं और उसमें पानी डालते हैं. विपक्षी दल कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पर तंज कसने के लिए उनकी यह तस्वीर ट्विटर पर डाली है, जिसमें वह भोपाल स्थित स्मार्ट सिटी पार्क में संगमरमर के दो बड़े-बड़े पत्थरों पर खड़े होकर एक पौधा लगाने के बाद उसमें पानी डालते हुए नजर आ रहे हैं और इस दौरान एक व्यक्ति उनके ऊपर छाता खोलकर पकड़े हुए है, ताकि बारिश के पानी से उनको बचाया जा सके. कांग्रेस ने तंज कसते हुए लिखा है कि ये हैं माटी के लाल, किसान पुत्र.

एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, ‘‘नेताओं का अहंकार. प्रचार की इच्छा उनसे ऐसी मूर्खतापूर्ण हरकतें करवाती हैं. इन्हें लगा होगा कि इनके पानी के आगे आसमान के पानी में दम नहीं.’’ इस बारे में एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, ‘‘हम ऐसी घटिया बातों पर टिप्पणी नहीं करना चाहते. सम्मान में अगर कोई उनके लिए संगमरमर के पत्थर बिछाता है और बारिश से भींगने के लिए उनके ऊपर छाता खोलकर पकड़ता है तो चौहानजी क्या कर सकते हैं.’’ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रोजाना एक पौधा लगाते हैं और उसमें पानी डालते हैं. खराब मौसम के बावजूद वह पेड़ लगाते हैं और उसमें पानी डालते हैं. क्या यह प्रशंसनीय कार्य नहीं है? हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि शिवराज सिंह चौहान की यह तस्वीर भोपाल में खींचीं गई है.

बताते चले कि मुख्यमंत्री ने प्रतिदिन पौधारोपण के संकल्प के क्रम में गुरुवार को भोपाल स्थित स्मार्ट सिटी पार्क में अशोक का पौधा लगाया था और इसकी एक तस्वीर मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग की वेवसाइट पर भी डाली है, जिसमें वह संगमरमर के दो पत्थरों पर खड़े होकर इस पेड़ को लगा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *