मुख्यमंत्री 28 को कोरिया में,इन कार्यक्रमों मे होंगे शामिल

बैकुंठपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का प्रदेश व्यापी विधानसभा स्तरीय दौरा कार्यक्रम का अंतिम चरण कोरिया में 28 जून से शुरू हो रहा है और  30 जून को समाप्त हो जायेगा। इसके अगले दिन जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में 1 जुलाई को प्रेस को संबोधित करेगे। कलेक्टर कुलदीश शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री 28 जून को कोरिया प्रवास पर आने का कार्यक्रम निश्चित हो गया है।जानकारी के अनुसार मुख्यमूंत्री भूपेश बधेल 28 जून को जिला मुख्यालय बैकुंठपुर पहुंचेगें। हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना के साथ ही सोनहत भरतपुर विधानसभा के दौरे पर जाएगे। वे भरतपुर सोनहत विधान सभा क्षेत्र के ग्राम बहरासी, रजौली तथा वनांचल रामगढ का दौरा है जहां वे लोगों ने मुलाकात करेगे और विकास कार्यो की सौगात देगे।

दूसरे दिन 29 जून को जिले के मनेंदगढ़ विधान सभा क्षेत्र के ग्राम कटकोना, पाराडोल तथा मनेंद्रगड में आत्मानंद स्कूल के कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रदेश स्तरीय विधान सभा स्तरीय दौरा कार्यक्रम के अंतिम दिन 30 जून को मुख्यमंत्री बैकुण्ठपुर विधान सभा क्षेत्र के ग्राम पटना, पोडी व बैकुंठपुर नगर में जनता के बीच रहेगे।  इसके साथ ही पूरे प्रदेश में 90 विधान सभा का दौरा समाप्त हो जायेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  बीत 4 मई से बलरामपुर रामानुजगंज जिले के सामरी विधान सभा क्षेत्र से अपने दौरे की शुरूआत की थी जिसका समापन आगामी 30 जून को कोरिया में समाप्त हो जायेगा। इसके पूर्व मुख्यमंत्री का कोरिया दौरान 9, 10 व 11 जूुन को प्रस्तावित था जो निरस्त हो गया फिर 16,17 व 18 जून को तय किया गया यह भी निरस्त होकर तीसरी बार 28, 29 व 30 जून का कार्यक्रम निश्चित हो पाया।

कोरिया को मिलेगी करोड़ों के विकास कार्य
मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे के दौरान सीएम जिले के तीनों विधान सभा क्षेत्रों के ग्रामीण अंचलों में पहुॅचेंगे और लोगों से मुलाकात कर उनकी मॉग व समस्याओं को सुनेंगे साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा इस दौरान जिले को करोडों के विकास कार्यो की सौगात भी देंगे। मुख्यमंत्री इस बार सोनहत के वनांचल रामगढ दौरा है जहॉ विकास के कई कार्यो की आवश्यता है ऐसे में रामगढ क्षेत्र के लोगों की बडी उम्मीदे भी बढी है। इसी तरह वनांचल ग्राम बहरासी का भी दौरा है यहॉ भी कई विकास कार्यो की जरूरत है। इस तरह जिले में मुख्यमंत्री द्वारा कई बडी सौगाते मिलने की उम्मीद भी जगी हुई है।

पोड़ी को लेकर कर सकते हंै घोषणा
मुख्यमंत्री भूपेश बधेल कर 29 जून को  बैकुंठपुर विधान सभा क्षेत्र के ग्राम पोडी में भी दौरा कार्यक्रम तय है। पोडी बचरा के लोग नये जिले एमसीबी में शामिल कर लिये जाने का विरोध कर रहे है और इसके लिए अनिश्चित कालीन आंदोलन कर रहे है। ऐसे समय में जब मुख्यसमंत्री का दौरा पोडी में  होना प्रस्तावित है तो निश्चित रूप से पोडी क्षेत्र वासियों  की मॉग को लेकर कुछ धोषणा करने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि पोडी बचरा के लोग कोरिया जिले में ही यथावत रहने की मॉग कर रहे है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.